एस.डी.एम. ने किया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण

9/13/2019 2:51:58 PM

सतनाली मंडी (मनोज): प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर आज 69 महेन्द्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी एवं एस.डी.एम. मनीष फौगाट ने खंड सतनाली के विभिन्न मतदान केंद्रों का दौरा करके निरीक्षण कर मतदान केन्द्रों पर उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया व आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उनके साथ एस.ई.पी.ओ. सुरेद्र कुमार, ग्राम सचिव अनिल कुमार, मास्टर राकेश कुमार सहित बी.एल.ओ. व सरपंच मौजूद रहे।

विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए निर्वाचन अधिकारी एवं एस.डी.एम. मनीष फौगाट ने विधानसभा क्षेत्र के सतनाली कस्बे सहित खंड के गांव सोहड़ी, बासड़ी, जड़वा, श्यामपुरा, ढाणी कुम्हारान, जवाहरनगर, पथरवा, नंगला, बास, ढाणा, सुरहेती मोडीयाना, सुरहेती पिलानियां, सुरहेती जाखल, नांवा, नांगलमाला, डिगरोता, बारडा, डालनवास, गादडवास, माधोगढ़, सोहला, ढ़ाढ़ोत, बलाना, राजावास आदि मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर मतदान केन्द्रों से मिलने वाली सुविधाओं का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने मतदान केन्द्रों पर व्यस्थाओं का जायजा लेकर मतदान केन्द्रों के प्रबंधकों को समय रहते सभी प्रकार की आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने और तैयारियां पूरी करने के लिए दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर एस.डी.एम. मनीष फौगाट ने बताया कि चुनावों को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से संपन्न करवाने के लिए चुनाव आयोग द्वारा जारी हिदायतों को अमलीजामा हर हाल में पहनाया जाएगा।

इसके लिए 69 महेन्द्रगढ़ विधान सभा क्षेत्र में स्थापित हर बूथ का निरीक्षण करने के लिए एक अभियान चलाया गया है तथा बूथों में बिजली, पानी, पंखे, शौचालयों आदि से सम्बंधित विभिन्न प्रकार की सुविधाएं मतदान के दिन मतदाताओं को उपलब्ध करवाने की तैयारियां पूरी की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि मतदाता देश का भाग्य विधाता होता है इसलिए हर मतदाता को मतदान कर अपना योगदान देना चाहिए। इस दौरान उन्होंने सभी बी.एल.ओ. को मतदाता सूची से सम्बंधित दिशा-निर्देश भी दिए। 

Isha