शॉपिंग कॉम्प्लैक्स दुकानदारों ने किया रोष प्रदर्शन

8/21/2019 11:26:56 AM

महेंद्रगढ़ (परमजीत/मोहन): महेंद्रगढ़ अग्रसेन शॉपिंग कॉम्प्लैक्स के फेश नम्बर-3 के दुकानदारों ने न.पा. प्रधान के नाम लिखा अपनी मांगों का एक शिकायत पत्र मंगलवार को न.पा. कार्यालय में न.पा. प्रधान व अधिकारियों की गैर-मौजूदगी में लिपिक महावीर ने रिसिव किया। दुकानदार नितिन, विनोद कुमार, मोनू, पंकज, पुरूषोतम, दिनेश कुमार, संजय, संदीप कुमार, गजेंद्र, सतीश कुमार, केशव, हनुमान शर्मा, रतनलाल, सोनू पटेल, ललीत, कपिल, विकास, हुकमचंद शर्मा आदि ने बताया कि फेश नम्बर 3 की छत जर्जर अवस्था में है और छत से कंकर पत्थर सीलन की वजह से गिरते रहते हैं व इसका प्लास्टर गिरने की वजह से छत में लगे सरिए भी दिखाई देने लगे हैं।

दुकानकारों ने बताया कि वे अनेक बार नगरपालिका को अपनी लिखित शिकायत भी दे चुके है, परंतु आज तक भी कोई सुधार नहीं हुआ है। आज इन दुकानदारों ने न.पा. कार्यालय में पहुंचकर जहां पालिका प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया और प्रशासन से मांग की कि वह इसे तुरंत प्रभाव से इसकी मुरम्मत करवाए, अगर इस दौरान कोई बड़ा हादसा हुआ तो इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। 

गौरतलब रहे कि महाराजा अग्रसेन कॉम्प्लैक्स के फेस-3 की छतों की जर्जर हालत होने का समाचार 7 अगस्त को पंजाब केसरी ने प्रमुखता से उठाया था। इसके बावजूद भी नपा प्रशासन ने दुकानदारों की समस्या पर कोई ध्यान नहीं दिया। बताया जाता है कि यह काम्प्लैक्स लगभग 28 साल पुराना है, जो नगरपालिका के अधीन है और सभी दुकानदारों द्वारा तहबाजारी समय पर भुगतान करते है। उसके बावजूद भी कॉम्प्लैक्स के व्यापारी जिंदगी और मौत के बीच में अपने बच्चों का पालन पोषण करने को मजबूर है जिसकी वह लिखित व मौका मुआयना स्थानीय विधायक व शिक्षामंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा से भी करवा चुके है। 
 

Isha