‘छात्राओं पर पियक्कड़ कसते हैं फब्तियां’

7/18/2018 12:47:18 PM

रेवाड़ी (वधवा): जिला के गांव ढालियावास की महिलाएं काफी दिनों से महिला कालेज के रास्ते पर ठेका हटाने की मांग को लेकर 2 बार ज्ञापन सौंप चुकी हैं लेकिन न तो आबकारी विभाग के अधिकारियों और न ही प्रशासन के आला अधिकारियों की कानों में अभी तक जूं नहीं रेंगी हैं। उन्होंने मंगलवार को एक बार फिर उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा है। अब ये महिलाएं आगे की रणनीति बनाने में जुट गई हैं। 

गांव के सरपंच ओमप्रकाश के साथ आई महिलाओं ने कहा कि उनकी बेटियां महाविद्यालय जाती हैं तो बीच रास्ते में शराब ठेका पड़ता है। इस ठेके पर आती-जाती छात्राओं पर शराब पीने वाले तत्व गंदी फब्तियां कसते हैं। ऐसे में पैदल जा रही छात्राओं का कालेज जाना भी दूभर हो गया है। उन्होंने कहा कि ठेके के बिल्कुल पीछे धार्मिक स्थल भी बना हुआ है लेकिन सरकार इसके बावजूद इस ठेके को नहीं हटा रही है। वे 2 बार इससे पूर्व भी ज्ञापन सौंप चुकी हैं।

अब उनका सब्र का बांध टूटने लगा है। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन अब कार्रवाई नहीं करता है तो वह आगे की रणनीति बनाने पर विचार करेगी। इस बारे में जब आबकारी विभाग के अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। राजकीय महाविद्यालय की प्राचार्य पूजा खुल्लर ने कहा कि इस शराब ठेके का हटाने को लेकर वे भी कई बार प्रशासन को पत्र लिख चुकी हैं। अधिकारियों ने शिकायत के आधार पर मौका देखने की जहमत तक नहीं उठाई

Deepak Paul