36 बिरादरी को विकसित करना ही सरकार का लक्ष्य : शर्मा

9/27/2017 2:44:58 PM

महेंद्रगढ़ (मोहन/परमजीत): 36 बिरादरी के लोगों के सहयोग एवं समर्थन से ही मैंने जनसेवा की भावना से राजनीति की है। किसी भी बिरादरी को विकास से युक्त एवं समस्याओं से मुक्त करना ही मेरा सदा से मकसद रहा है। उक्त विचार हरियाणा के शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने मोहल्ला बिढ़ाट में 25 लाख रुपए की राशि खर्च करके नवनिर्मित 3 मंजिले बिढ़ाट सामुदायिक केन्द्र भवन का उद्घाटन करने के बाद उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता महेंद्रगढ़-भिवानी के सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने की।

विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपायुक्त गरिमा मित्तल व एस.डी.एम. विक्रम आई.ए.एस. उपस्थित थे। इस सामुदायिक केन्द्र भवन के निर्माण के लिए शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने पूर्व में 11 लाख रुपए तथा सांसद चौ. धर्मबीर सिंह ने भी 11 लाख रुपए का अनुदान दिया था तथा 3 लाख रुपए मोहल्ला बिढ़ाट के निवासियों ने एकत्र किए थे जिसका आज उद्घाटन करके मोहल्लावासियों को समर्पित कर दिया गया।

शिक्षा मंत्री प्रो. शर्मा ने कहा कि बिढ़ाट सामुदायिक केन्द्र भवन में सिलाई-बढ़ाई एवं बज्जों के ज्ञानवर्धन के लिए पुस्तकों की व्यवस्था करवाएं ताकि इस समाज के लोग उन्नति की ओर अग्रसर होते रहें। सांसद चौ. धर्मबीर सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि जो भी बिरादरी मिलजुल कर रहती है वह ज्यादा तरक्की की ओर अग्रसर रहती है इसलिए सभी एकता के साथ समाज, प्रदेश एवं देश के नव निर्माण में सहयोग रत रहें। इस मौके पर उपायुक्त गरिमा मित्तल, एस.डी.एम. विक्रम आई.ए.एस., डी.ई.ओ. मुकेश लावनिया, बी.ई.ओ. बिजेन्द्र श्योराण, न.पा. प्रधान रीना बंटी, उपप्रधान रमेश बोहरा, पार्षदों में अमित मिश्रा, डा. कृष्ण ङ्क्षभडी, देवन्द्र सैनी, नरेन्द्र खन्ना, बिशनदयाल कौशिक, विजय कौशिक, शिवकुमार गौड, चेतन गौड़ हर्षवर्धन कौशिक, राधेश्याम दिल्लीवान, शुशील बिढ़ाट, मोहन जोशी, सूर्यप्रकाश टीटू, सुधीरदिवान, कंवर डालू सिंह, हरीश कौशिक आदि अन्य गण्यमान्यजन हाजिर थे।