भ्रष्ट तंत्र की कमर टूटने से विपक्षियों में बेचैनी का आलम : शर्मा

11/4/2017 2:43:23 PM

मोहेंद्रगढ़(मोहन/ परमजीत):शिक्षामंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने, आतंकवाद को जड़ से खत्म करने व विदेशों में जमा काला धन को वापस लाने की मुहिम में किए गए ऐतिहासिक एवं क्रांतिकारी फैसले से एकसाल पूरा होने पर भाजपा ने कमर कस ली है। संगठन ने लगातार 4 दिन तक पूर्व सरकारों में नासूर बने बिचौलिया कल्चर खत्म करने पर प्रदेश से जिला स्तर तक अभियान चलाने का निर्णय लिया है। 6 नवम्बर से शुरू होने वाले अभियान में जहां भाजपा विरोधियों पर निशाना साधेगी, वहीं पारदर्शी व्यवस्था बनाने के लिए उठाए गए कदम का भी बढ़-चढ़कर प्रसार करेगी।

उक्त विचार व्यक्त करते हुए शुक्रवार को प्रो. रामबिलास शर्मा ने महेंद्रगढ़ स्थित अपने जयराम सदन में लोगों की समस्याएं सुनने उपरांत कहा कि कांग्रेस व भ्रष्टाचार का चौली-दामन का साथ रहा है। भ्रष्टाचार व आतंकवाद पर अंकुश लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का महत्वपूर्ण निर्णय लिया था जिस पर कांग्रेस पार्टी ने इसे काला अध्याय बताया था जबकि हिन्दुस्तान की जनता नोटबंदी की सराहना ही कर रही है। काला धन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते वर्ष 8 नवम्बर को सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए देश में चल रही समानांतर व्यवस्था की कमर तोड़ दी थी। इस ऐतिहासिक पल पर भाजपा आलाकमान के निर्देश पर प्रदेश एवं जिला स्तर पर काला धन विरोधी दिवस मनाने का निर्णय लिया गया है। 
 

उन्होंने बताया कि 6 से 9 नवम्बर तक नोटबंदी और एक राष्ट्र-एक कर व्यवस्था पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। देश के अार्थिक हालातों में सुधार के इन बड़े निर्णयों के प्रभाव को दिखाने के लिए संगठन के निर्देश पर बुद्धिजीवी सम्मेलन, विचार गोष्ठी, काला धन एवं भ्रष्टाचार समाप्ति के विरुद्ध जलूस, काला धन के विरुद्ध जन जागरण अभियान चलाए जाएंगे, वहीं होडिंग के माध्यम से भी प्रचार-प्रसार किया जाएगा।  शिक्षामंत्री ने बताया कि इस अभियान में केंद्र, प्रदेश के मंत्री, सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधि, राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला स्तर पर सभी पदाधिकारी प्रभावी तौर पर हिस्सा लेंगे। 
 

उन्होंने कहा कि 4 दिवसीय अभियान के दौरान नोटबंदी, जी.एस.टी., दशकों बाद बेनामी सम्पत्ति की अधिसूचना जारी करने, विदेशों में जमा काला धन से निपटने के लिए काला धन और कर की जालसाजी अधिनियम 2015 लाया गया है। डायरैक्ट बैनिफिट ट्रांसफर (डी.बी.टी.) के माध्यम से दलाल और बिचौलिया युग को समाप्त करते हुए विभिन्न विभागों एवं मंत्रालयों की 300 से ज्यादा योजनाओं का लाभ सीधे लाभार्थी तक पहुंचाए जाने का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रमों के माध्यम से आम नागरिक को बताया जाएगा कि क्यों कांग्रेस और विपक्षी दल भ्रष्ट तंत्र की कमर टूटने से तिलमिला रहे हैं। जनता के बीच जाकर उनका असली चेहरा आमजन के सामने लाया 
जाएगा।