धोखाधड़ी कर क्रैडिट कार्ड से लेनदेन करने वाला शातिर गिरफ्तार

10/10/2019 2:43:13 PM

रेवाड़ी (वधवा) : धोखाधड़ी कर क्रैडिट कार्ड से करीब 1.30 लाख रुपए का लेनदेन करने वाले आरोपी को माडल टाऊन थाना पुलिस ने सी.आई.ए. रेवाडी पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसे बुधवार को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान आरोपी द्वारा क्रैडिट कार्ड से निकाली गई नकदी भी बरामद की जाएगी।

माडल टाऊन थाना प्रभारी बिजेन्द्र कुमार ने बताया कि यू.पी. के जिला मुजफ्फरनगर के गांव सोहंजनी तगान निवासी अक्षय कुमार ने शिकायत देते हुए बताया था कि उन्होंने अप्रैल 2019 में सिटी बैंक से क्रैडिट कार्ड बनवाया था। अक्षय ने जब कार्ड को चैक किया तो उसके द्वारा दिए हुए मोबाइल नंबर पर कोई ओ.टी.पी. प्राप्त नहीं हुआ।

जिसके बाद उसे शक हुआ और उसने इसकी शिकायत सिटी बैंक गुरुग्राम को दी और कार्ड को तुरन्त प्रभाव से बंद करवा दिया लेकिन जब वह बैंक में गया तो उसे पता चला कि उसके कार्ड से 1.32 लाख रुपए का लेन-देन किया हुआ है। पूछताछ में पता चला कि उसके अकाऊंट में उसके मोबाइल नंबर की जगह कोई और मोबाइल नंबर ङ्क्षलक था।

जांच के बाद सी.आई.ए. रेवाड़ी पुलिस के सहयोग से माडल टाऊन थाना पुलिस ने धोखाधड़ी में प्रयोग किए गए मोबाइल नंबर के आधार पर दिल्ली के प्रेम नगर निवासी पुष्पेन्द्र को गिरफ्तार किया है। बुधवार आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड के दौरान आरोपी द्वारा की गई अन्य वारदातों तथा धोखाधड़ी के इस खेल में संलिप्त गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पूछताछ की जाएगी।  

Isha