सालों से खस्ता सड़क की मार झेल रहे ग्रामीण, विभाग नहीं ले रहा कोई सुध

2/24/2020 2:14:46 PM

रेवाड़ी (गंगाबिशन) : जिले के गांव खोरी से खोरी बस स्टैंड की ओर जाने वाला रास्ता इतना क्षतिग्रस्त हो गया है कि जहां लोग इससे परेशान हंै, वहीं वाहन भी क्षतिग्रस्त होने लग गए है। सालों से क्षतिग्रस्त इस सड़क मार्ग को लेकर न सम्बंधित विभाग गंभीर नहीं है। क्षतिग्रस्त सड़क के कारण बस व ऑटो चालकों ने भी दूरियां बना ली है। अब इस मार्ग पर ग्रामीणों को पैदल यात्रा करके ही बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पहुंचना पड़ रहा है। कालेज छात्राएं व डेली पैसेंजर भाग-दौड़ कर ही साधन पकड़ते हैं। ग्रामीणों ने प्रशासन से अपील की है कि इस मार्ग को दुरुस्त किया जाए। 

गौरतलब है कि खोरी बस स्टैंड से खोरी गांव जाने के लिए पहले फाटक पार करना पड़ता था लेकिन खोरी स्टेशन पर सीमैंट का गोदाम बना देने के कारण इस फाटक को यहां से हटा दिया गया और करीब आधा किलोमीटर दूर आवागमन के लिए अंडरपास बना दिया गया। अंडरपास से रेल लाइन के साथ-साथ सड़क मार्ग भी बनाया गया। लेकिन करीब 8 वर्ष पूर्व बनाई गई इस सड़क पर कार्य नहीं किया गया।

धीरे-धीरे सड़क क्षतिग्रस्त होती रही और अब यह हाल है कि इस मार्ग पर आवागमन मुशकिल हो गया है लेकिन एक मात्र रास्ता होने के कारण ग्रामीणों को इस मार्ग का ही इस्तेमाल करना पड़ रहा है। ग्रामीणों के अनुसार यह मार्ग 4 गांवों को खोरी रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड से जोड़ता है। इस मार्ग के क्षतिग्रस्त होने के कारण बस व ऑटो चालकों ने भी दूरियां बना ली। यात्रियों को पैदल ही 3 किलोमीटर का सफर कर स्टेशन व बस स्टैंड पहुंचना पड़ता है।

वहीं कुछ लोगों को दोहरी मार भी पड़ रही है। अभिभावक पहले विद्यार्थियों को अपने निजी वाहनों पर बस स्टैंड तक छोडऩे आते हैं और फिर छुट्टी के बाद उन्हें लेने के लिए आते हैं। वहीं, ग्रामीणों ने बताया कि बरसात के दिनों ने अंडरपास में 3 से 4 फुट तक पानी जमा हो जाता है। जो कई दिनों तक भरा रहता है। इससे भी उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने सड़क मार्ग को दुरुस्त करने व अंडरपास में से पानी निकासी हेतु मार्ग बनाने की मांग की है। 

Isha