वक्फ बोर्ड रूल 2014 के विरोध में भूख हड़ताल पर किराएदार

2/8/2016 1:36:24 PM

रेवाड़ी/पानीपत/सोनीपत: प्रदेश में वक्फ बोर्ड रूल 2014 के विरोध में किराएदार आए दिन धरना प्रदर्शन कर अपना रोष जाहिर करते रहे हैं। आज भी रेवाड़ी, सोनीपत, पानीपत में वक्फ बोर्ड किराएदार ने भूख हड़ताल कर सरकार से मांग की है कि ये काला कानून वापिस लेकर उनको जमीन का मालिकाना हक दिया जाए। जिला सचिवालय के सामने भूख हड़ताल पर बैठे ये वो लोग है जो सालों से वक्फ बोर्ड की जमीन पर अपना आशियाना बनाए बैठे हैं या फिर कोई रोजगार कर रहे हैं।
 

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सरकार उन्हें बेघर करना चाहती है तभी वक्फ बोर्ड लैंड का नया कानून लेकर आई है लेकिन वो इस काले कानून को बिल्कुल नहीं मानेंगे। बता दें कि प्रदेश भर में तकरीबन एक लाख 60 हजार लैंड होल्डरस हैं और रेवाड़ी मे करीबन 2234 कनाल जमीन पर सात हजार किराएदार हैं।
 

किराएदार लगातार सरकार द्वारा लाए गए वक्फ बोर्ड कानून का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने सरकार को चेतावनी भी दी कि अगर उनकी मांग नहीं मानी जाती तो वो आर-पार की लड़ाई लड़ने से भी पीछे नहीं हटेंगे। वहीं सोनीपत में प्रदर्शनकारियों ने सुभाष चौक पर हवन कर इसकी शुरुआत की। शहर के मुसलमानों ने भी हवन में आहुति डाली और कहा कि सरकार वक्फ कानून 2014 वापस ले।

रिपोर्टर-पवन कुमार, सुरजीत खर्ब,पवन राठी