युवकों ने लूटे महिला के गहने

4/23/2017 3:54:46 PM

कनीना (विजय):कनीना से दादरी जा रही रोडवेज की बस में यात्रियों को चकमा देकर करीब आधा दर्जनभर लोगों ने एक महिला के लाखों रुपए के गहने लूट लिए। मिली जानकारी के मुताबिक दादरी डिपो की बस सुबह 9.20 पर कनीना से दादरी के लिए रवाना हुई थी। इस बस में 5-6 अन्य युवक भी सवार हो गए जिन्होंने दादरी मोड़ पर बस रुकवाने के लिए परिचालक से कहा। 2-3 युवक बस के आगे की खिड़की में चले गए जबकि इतने ही पीछे की ओर हो लिए।

युवकों ने मोड़ पर बस रुकवाने की दलील दी तो परिचालक जय सिंह ने युवकों को टिकट लेने को कहा जिस पर एक युवक ने 10 का नोट पकड़ाते हुए उन्हें बस को रोककर उतार देने को कहा। दादरी मोड़ से करीब एक किलोमीटर दूर बस रुकी तो युवक उतर कर तेजी से उन्हाणी गांव की ओर भागने लगे। बस में सफर कर रही कपूरी गांव की महिला रमेश देवी, उसकी पुत्रवधू प्रीति व पुत्र विक्रम सिंह जो हालुवास जा रहे थे, को कुछ शक हुआ तो उन्होंने अपने बैग को टटोला जिसमें रखी सोने एवं चांदी के गहने गायब मिली। 

रमेश देवी ने बताया कि उनकी सीट के पास बैठे युवकों ने उनकी नजरों के सामने अखबार तानकर बैग को इधर-उधर किया था। किसी अनहोनी की आशंका होने पर ही उन्होंने अपने पुत्र से बैग चैक करने को कहा था। बैग खोलकर देखा तो पॉलीथिन में रखा प्लास्टिक का बॉक्स गायब मिला जिसमें झूमखी, टीका, गले की चेन, अंगूठी, नथ, पायल व गले का हार था। बस के रुकने पर युवक मोबाइल फोन पर बातें करते हुए भागने लगे तो सवारियों ने उक्त युवकों को पकडऩे के प्रयास किए। इत्तेफाक से कुछ ही देर में पीछे से आई पुलिस गाड़ी को रुकवाकर बस परिचालक व यात्रियों ने इस घटना की जानकारी उन्हें दी तो पुलिस कर्मचारियों ने यात्रियों के बताए अनुसार विक्रम सिंह को अपने साथ गाड़ी में बिठाकर उन्हाणी गांव की ओर ले गए जहां से युवक भागे थे। 
बस के चालक भागमल व परिचालक जय सिंह ने बताया कि युवक अपने ही दक्षिण हरियाणा क्षेत्र की भाषा बोल रहे थे। वारदात का मालूम होने पर बस को रोक दिया गया। यात्री अन्य वाहनों में सवार होकर अपने गंतव्य के लिए रवाना हुए। 

इधर, पीड़ित महिला रमेश की ओर से इस घटना की जानकारी अपने गांव कपूरी दी गई तो वहां से उसका भाई जय सिंह ठेकेदार गाड़ी लेकर मौके पर पहुंचा। जय सिंह ने बताया कि उनके घर पर 19 अप्रैल को लड़की की शादी थी जिसमें उनकी बहन रमेश, भांजा विक्रम व उसकी पत्नी प्रीति आई हुई थी। आज शनिवार को वे हालुवास के लिए घर से निकले थे कि मार्ग में गहने चोरी हो गए। इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई है।
 
पुलिस थाना अध्यक्ष मलखान सिंह ने कहा कि दादरी डिपो की बस में सुबह गहने चोरी होने की घटना की शिकायत उनके पास आई है जिस पर छानबीन कर जांच कार्रवाई की जा रही है। गहने चोरी के आरोपियों को काबू करने के लिए पुलिस टीमें पीछे लगी हुई हैं।