अजमेर से रेलवे ट्रैक पर पैदल चलते हुए रेवाड़ी पहुंचा युवक, स्वास्थ्य विभाग ने किया क्वारेंटाइन

4/17/2020 2:02:25 PM

रेवाड़ी (मोहिंद्र): लॉकडाउन के बीच राजस्थान के अजमेर से रेलवे ट्रैक पर चलते हुए एक युवक रेवाड़ी पहुंच गया। दिल्ली के निजामुद्दीन के रहने वाले इस युवक को गुरुवार की सुबह शहर के भाड़ावास रेलवे फाटक पर लोगों ने पकड़ा है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की ने उसे कब्जे में लिया तथा क्वारंटाइन करते हुए उसे अस्पताल में भर्ती कर लिया है। फिलहाल वह डॉक्टरों की निगरानी में है।

हालांकि सुबह से ही युवक के तब्लीगी जमात से जुड़े होने की अफवाह चल रही थी, लेकिन अधिकारियों ने उसके जमात से कनेक्शन को नकार दिया है। गुरुवार की सुबह एक युवक भाड़ावास फाटक के पास पैदल रेलवे ट्रैक पर चल रहा था। संदेह होने पर वहां के लोगों ने युवक को रोक लिया और उससे पूछताछ की तो वह घबरा गया। इसी दौरान लोगों ने स्वास्थ्य विभाग व पुलिस को सूचना दे दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उससे पूछा तो उसने बताया कि वह दिल्ली के निजामुद्दीन का रहने वाला है। इतना सुनते ही पुलिस भी सकते में पड़ गई। इसी बीच स्वास्थ्य विभाग की टीम भी पहुंच गई। 

युवक को तुरंत एंबुलैंस में बैठाकर अस्पताल लाया गया। अधिकारियों ने उससे बात की तो पता चला कि वह काफी समय पहले अजमेर में दरगाह पर गया था। लॉकडाउन के चलते वह अजमेर में ही फंस गया। 14 अप्रैल को भी जब लॉकडाउन नहीं खुला तो वह पैदल ही दिल्ली के लिए निकल गया। सड़क पर पुलिस का कड़ा पहरा होने के कारण उसने रेलवे ट्रैक को चुना और 300 किलो मीटर की दूरी पैदल ही तय करते हुए गुरुवार की सुबह शहर के भाड़ावास फाटक पर पहुंच गया। 

इसी दौरान कुछ लोगों की उस पर नजर पड़ी और संदिग्ध मानकर उसे रोक लिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे अस्पताल में भर्ती कर लिया है तथा उसका सैंपल लेकर भेज दिया गया है। हालांकि युवक पूरी तरह स्वस्थ बताया गया है। फिर भी स्वास्थ्य विभाग की टीम उस पर निगरानी बनाए हुए है। अस्पताल में भर्ती किया गया युवक अभी सही से नहीं बता पा रहा है। लेकिन उसके जमात से जुड़े होने का कोई कनेक्शन सामने नहीं आया है। एतिहातन युवक को अस्पताल में भर्ती किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने उसका सैंपल भी ले लिया है।

Shivam