14वीं महिला खेल प्रतियोगिता करवाई

12/15/2018 1:39:22 PM

रोहतक: 14वीं महिला खेल प्रतियोगिता का आयोजन शुक्रवार को सर छोटू राम स्टेडियम में महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी कृष्णा भारद्वाज की अध्यक्षता में किया गया। खेलों का शुभारम्भ हरी झंडी दिखाकर किया गया। इस अवसर पर 30 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं के लिए आलू रेस, मटका रेस व 100 मीटर दौड़ का आयोजन किया गया। इसी तरह 17 वर्ष से अधिक की लड़कियों के लिए 300 मीटर रेस, 400 मीटर रेस व 5 किलोमीटर साइकिल रेस का आयोजन हुआ।

इस अवसर पर कृष्णा भारद्वाज ने सरकार व विभाग द्वारा जारी स्कीमों की जानकारी दी और बताया कि सरकार की बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदन योजना, पोषण अभियान, आपकी बेटी हमारी बेटी आदि स्कीमों के जरिए महिलाओं एवं बच्चो के कल्याण के लिए कार्य किया जा रहा है। प्रतियोगिताओं में आलू रेस में सैनिक कालोनी की अनुराधा प्रथम, शास्त्री नगर की सुमित्रा द्वितीय, छोटू राम नगर की सन्तोष तृतीय स्थान पर रही। मटका रेस में रामगोपाल कालोनी की सुनीता प्रथम, सलारा मोहल्ला की कलावती द्वितीय व कन्हेली की सीमा तृतीय स्थान पर रही। 

100 मीटर दौड़ में जसबीर कालोनी की केला देवी प्रथम, नेहरू कालोनी की गीता देवी द्वितीय तथा इंद्रा कालोनी की मुनेश ने तीसरा स्थान हासिल किया। 300 मीटर रेस में रैनकपुरा की प्रीति प्रथम, पाड़ा मोहल्ला की प्रीति द्वितीय तथा कमला नगर की मंजु तृतीय स्थान पर रही।
 400 मीटर रेस में रामगोपाल कालोनी की निधि सुहाग प्रथम, कैलाश कालोनी की हंसिका द्वितीय तथा राम नगर की की कपिला तृतीय रही। इसी तरह 5 किलोमीटर साइकिल रेस में अंजलि प्रथम, शिखा द्वितीय तथा मानसी तृतीय स्थान पर रही। सी.डी.पी.ओ. ने सभी विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
 

Deepak Paul