चोरी की 19 मोटरसाइकिलों सहित आरोपी काबू

11/14/2017 1:17:02 PM

रोहतक:एंटी व्हीक्ल थैफ्ट व डिटैक्शन टीम ने एक व्यक्ति को चोरीशुदा मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार किया है। पुछताछ के दौरान आरोपी से वाहन चोरी की 20 वारदातों का खुलासा हुआ है। आरोपी की निशानदेही पर चोरीशुदा मोटरसाइकिल  को बरामद किया गया। आरोपी को जिला अदालत में पेश किया गया जहां से उसे एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। एस.पी. पंकज नैन ने बताया कि ए.वी.टी. स्टाफ  ने निरीक्षक मनोज वर्मा के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए वाहन चोरी की 20 वारदातों में संलिप्त आरोपी दिलाबग सिंह पुत्र बागड़ू वासी गांव रिढ़ाणा धनाना (सोनीपत) हाल सैक्टर-3 हाउसिंग बोर्ड रोहतक को गिरफ्तार किया है। आरोपी की निशानदेही पर चोरीशुदा सभी वाहनों को बरामद किया गया है।

घर का खर्च चलाने के लिए करता है चोरी
प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आरोपी दिलाबग उम्र करीब 50 साल 10वीं पास है तथा पहले आटो चलाने का काम करता था। आरोपी करीब एक साल से बेरोजगार है। अपना घर का खर्चा चलाने के लिए आरोपी ने मोटरसाईकिल चोरी करने का रास्ता चुना तथा ज्यादतर वाहन चोरी की वारदातों को करीब एक साल में ही अंजाम दिया है। आरोपी ने इससे पहले साल 2013 में भी पी.जी.आई.एम.एस. से एक मोटरसाईकिल चोरी की थी जिसमें आरोपी गिरफ्तार हो चुका है।

सैक्टर 3 से बरामद की 19 मोटरसाइकिल
आरोपी की निशानदेही पर हरियाणा ग्रामीण बैंक सैक्टर-3 के पास खाली प्लाट से चोरीशुदा 19 मोटरसाईकिल बरामद की गई है। आरोपी ज्यादातर उन्हीं मोटरसाईकिलों को चुराता था जिसमें चाबी लगी होती थी। चोरी करने के बाद आरोपी सभी मोटरसाईकिलों को सैक्टर-3 स्थित प्लाट में खड़ी कर देता था। उसके बाद मोटरसाईकिल के पार्टस जैसे टायर, बैटरी व अन्य सामान उतार कर बाजार में बेच देता था।