आतंकी टुण्डा को गवाहों ने पहचानने से किया इंकार, 28 अक्तूबर को होगी अगली सुनवाई

8/2/2016 4:48:27 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): 1997 में रोहतक के किला रोड और सब्जी मण्डी में हुए बम धमाकों के आरोपी आतंकी अब्दुल करीम टुण्डा को रोहतक अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पेश किया गया। 2 गवाहों के बयान भी दर्ज किए गए। परन्तु गवाहों ने टुण्डा को पहचानने से इंकार कर दिया। टुण्डा की अगली सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 28 अक्तूबर को होगी।
 
 
क्या था मामला
1997 में किला रोड व सब्जी मण्डी में 3 बम धमाके हुए थे, जिसमें लगभग 8 लोग घायल हुए थे। अब्दुल करीम टुण्डा को पुलिस द्वारा आरोपी बताया गया और सीटी पुलिस ने 22 जनवरी 1997 को एफ.आई.आर. नंबर 70 व 71 दर्ज की थी। जिसमें धारा 4, ,5 ,7 विस्फोट की धारा व 307 120बी के तहत अरोपी को खिलाफ मामला दर्ज किया गया। 
 
आज अब्दुल करीम टुण्डा को गाजियाबाद की डाफना जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रोहतक अदालत में पेश किया गया। टुण्डा का पक्ष लेते हुए उसके वकील वनित वर्मा ने बताया कि आज हरियाणा पुलिस में हैड कांस्टेबल सुमित कुमार व सेवानिवर्त पुलिस कर्मी जगबीर सिंह गवाह के तौर पर पेश हुए, लेकिन इन दोनों ने टुण्डा को पहचानने से इंकार कर दिया। वहीं 6 अन्य गवाह अदालत में पेश नहीं हुए। 
अगली सुनवाई अदालत ने 6 अक्तूबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से रखी।