वार्ड -12 के चुनाव में भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करेंगे ए.डी.सी.

1/10/2019 1:48:23 PM

रोहतक: नगर निगम के वार्ड -12 से पार्षद पद की प्रत्याशी कृष्णा देवी पत्नी नरेश बोहर ने एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बुधवार को उपायुक्त डा. यश गर्ग से मिलकर विजयी प्रत्याशी मंजू हुड्डा द्वारा चुनाव के दौरान जीतने के लिए भ्रष्टाचार को संज्ञान में डाला। जिस पर उपायुक्त ने प्रतिनिधिमंडल को न्याय दिलवाने का आश्वासन दिया एवं अतिरिक्त उपायुक्त को जांच सौंप दी।

कृष्णा देवी ने कहा कि हमें जनता ने चुनाव अपनी तरफ से जिताया, परंतु मंजू हुड्डा द्वारा बड़े पैमाने पर अवैध वोट डलवाकर चुनाव जीता है। इसलिए चुनाव में हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ मोर्चा खोल इसका पर्दाफाश किया जाएगा। इस संदर्भ में चुनाव आयुक्त रोहतक, उपायुक्त रोहतक, मुख्य चुनाव आयोग, मुख्यमंत्री, राज्यपाल, लोकपाल आदि को पत्र लिखकर इस भ्रष्टाचार पर रोक लगाने की मांग की। 

अपनी शिकायत में कृष्णा देवी ने कहा कि मंजू हुड्डा पिछली बार नगर निगम की पार्षद थी तथा डिप्टी मेयर रही हैं। जो भ्रष्टाचार में लिप्त पाई गई थी। इन पर नगर निगम में फर्नीचर घोटाले का आरोप भी लगा है तथा इसने सरकारी पैसे का दुरुपयोग किया है। जिस पर आज भी जांच चल रही है परन्तु मंजू हुड्डा ने अपना नामांकन भरते हुए इस तथ्य को छिपाकर चुनाव लड़ा है जो नियमों के खिलाफ है।

 मंजू हुड्डा व उसके पति बिजेन्द्र हुड्डा ने अपनी एक योजना अनुसार चुनाव में फायदा उठाने के लिए तथा चुनाव में धोखाधड़ी करते हुए 2-2 वोट पोल की हैं तथा और भी बहुत सारी बोगस वोट पोल करवाई हैं, जोकि भारतीय दंड संहिता व नगर निगम अधिनियम की धाराओं के अनुसार अपराध है। इसलिए यह चुनाव रद्द करते हुए वार्ड में दोबारा चुनाव होना चाहिए। प्रतिनिधिमंडल में नरेश बोहर, विक्रम सिंह डूमोलिया, कपिल व राकेश आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Deepak Paul