स्कूली छात्र की हत्या का मामला, सोची समझी साजिश के तहत किया गया था मर्डर

9/27/2019 4:06:10 PM

रोहतक (कोचर): 11वीं कक्षा में पढऩे वाले स्कूली छात्र अमरदीप की हत्या एक सोची समझी साजिश के तहत की गई। हत्यारोपियों का झगड़ा अमरदीप के दोस्त जतिन उर्फ मोनू के साथ था। वह जतिन के साथ रंजिश निकालना चाहते थे लेकिन उसके बचाव में अमरदीप आ गया था। गौर रहे कि रोहतक के एक निजी स्कूल में पढऩे वाले जूनियर राष्ट्रीय जूडो प्लेयर की उसी के साथियों ने हत्या कर दी थी। जूडो प्लेयर की हत्या के तीनों आरोपी कुछ दिन पहले अपने ही स्कूल में पढऩे वाले 1 साथी की हत्या करना चाहते थे, लेकिन जूडो प्लेयर ने इन तीनों को उसकी हत्या करने से रोक दिया। इसी रंजिस में तीनों ने रात को जूडो प्लेयर की एक सुनसान जगह ले जाकर निर्मम हत्या कर दी। 

हत्यारोपितों को पता था कि वह ताईक्वांडो का राज्यतरीय खिलाड़ी है और वह इतनी आसानी से काबू नहीं कर सकते। इसलिए उन्होंने पहले से ही 2 पेचकसों का इंतजाम किया हुआ था। हत्यारोपी पहले अमरदीप को बरगला के अपने साथ उसके घर से लेकर गए और उसके बाद उसकी पेचकसों से निर्मम तरीके से हत्या कर शव हैड किनारे फैंक दिया था।

हत्या में इस्तेमाल 2 पेचकस बरामद
पुलिस ने रिमांड के दौरान इनके पास से वारदात में प्रयोग किए गए 2 पेचकस भी बरामद किए हैं जो कि इन्होंने घटनास्थल के नजदीक झाडिय़ों में छिपा दिए थे। साथ ही उसकी बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया था। आरोपियों को अब दो दिन का रिमंाड खत्म होने के बाद शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। 


गौरतलब है कि 17 वर्षीय अमरदीप मैडीकल साइंस से न्यू हरियाणा सी.सै. स्कूल में 11वीं कक्षा में पढ़ाई कर रहा था। सोमवार को 3 युवक उसे घर से अपने साथ बुलाकर ले गए थे। देर रात तक जब वह वापस नहीं आया तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी थी, वहीं मंगलवार सुबह उसका शव कन्हेली हैड किनारे मिला था। पुलिस ने मृतक के पिता की शिकायत पर 3 युवकों पर हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। बुधवार को 3 आरोपित गिरफ्तार कर उनका कोर्ट से 2 दिन का रिमांड लिया गया था। 
 
 


 

Isha