सर्राफा व्यापारियों का ऐलान : केवल जमा राशि का भाव काटने वाली पॉलिसी होगी लागू

2/27/2020 2:18:24 PM

रोहतक (स.ह.) : शहर के बड़े व सर्राफा व्यापारियों ने रेलवे रोड बाजार में मीटिंग कर एक स्वर में केवल जमा राशि का भाव काटने वाली पालिसी पर मोहर लगाई। सर्राफा व्यापारियों ने कहा कि हम किसी संस्था से बाध्य नहीं हैं। संस्था सदस्यों से होती है, सदस्य संस्था से नहीं। मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए रोहतक ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हेमंत बख्शी ने कहा कि गोल्ड स्मिथ एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश वर्मा को तैश में आकर 70 प्रतिशत जमा राशि को 50 प्रतिशत राशि वाली पालिसी बनाने जैसे या ऑनलाइन खरीद व बेच करने जैसे सुझाव देने वाले बचकाने बयान नहीं देने चाहिएं। 

बख्शी ने कहा कि जब शहर के 90 फीसदी सर्राफा व स्वर्णकार भाव काटने की पालिसी पर अपनी मोहर लगाने को तैयार हैं तो राकेश वर्मा को उनकी व्यथा को समझते हुए परिस्थितियों से विपरीत निर्णय उनके ऊपर नहीं थोपने चाहिएं। मीटिंग में मौजूद स्व. अशोक काका के पुत्र नितिन वर्मा ने कहा कि अगर व्यापारियों को मौजूदा अध्यक्ष के नेतृत्व में सही निर्णय लेने की क्षमता नजर नहीं आ रही तो व्यापारियों को कुछ भी सोचना पड़ सकता है और इस प्रकार के निर्णय हम लोगों पर थोप कर राकेश वर्मा शायद उन्हें ऐसा करने पर मजबूर कर रहे हैं।

संत लाल सहगल ने कहा कि यह सच है कि आज सोने के भावों की अंधाधुंध बढ़त से व्यापारियों को नुक्सान हो रहा है और इस बढ़त के कारण अब आगे थोक कच्चे सोने के व्यापारी भविष्य का भाव रोकने से इंकार करने लगे हैं। मात्र 25 से 30 दिन में आई प्रति 10 ग्राम सोने में 4,000 से 5,000 की बढ़त ने सर्राफा व्यापारियों को सोचने पर मजबूर कर दिया है। 

इस अवसर पर बलजीत राय जैन, विनोद गोयल, प्रवेश बावा, शादी लाल सहगल, तिरलोक चंद सर्राफ, हरिओम गुप्ता, सुमेश चंद वर्मा, पप्पू वर्मा, अमित वर्मा, सौरभ बुट्टन, विजय सहगल, अजय मल्होत्रा, बॉबी सचदेवा, रमेश मल्होत्रा, हेमंत सचदेवा, रविंदर सहगल, ऋषि वर्मा, जगदीश गांधी, अनिल सहगल, हैप्पी कपूर, संदीप सहगल, मोनू वर्मा, कैलाश वर्मा आदि मौजूद थे।

Isha