HSGPC अध्यक्ष झींडा बोले, बादल करते हैं सिर्फ वोट और नोट की राजनीति

8/3/2015 12:16:33 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष जगदीश झींडा ने पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि बादल वोट और नोट की राजनीति करते हैं और गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के नाम पर हरियाणा के सिखों को गुमराह कर रहे हैं।

रोहतक में हुई हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की वार्षिक बैठक में झींडा ने केंद्र सरकार की भूमिका पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में पंजाब में जीत हासिल करने के लिए केंद्र सरकार बादल का पक्ष ले रही है। हालांकि झींडा ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर की भूमिका को सही ठहराया।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी का गठन भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कार्यकाल के दौरान हुआ था लेकिन कमेटी के गठन को पंजाब सरकार और गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के ही एक सदस्य ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी। इस मामले को लेकर आगामी सात अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है। अब सुप्रीम कोर्ट में हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का पक्ष मजबूती से रखने के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता पी.पी. राव को नियुक्त किया गया।

पहले वरिष्ठ अधिवक्ता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में पैरवी कर रहे थे। हरियाणा सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीदार सिंह नलवी ने कहा कि हरियाणा के सिखों की लड़ाई मजबूती से लड़ी जाएगी। वहीं, कमेटी के कानूनी कमेटी के प्रमुख चनदीप सिंह खुराना ने कानूनी पक्ष सामने रखा।