पीजीआई में इलाज के दौरान महिला की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

9/25/2015 11:17:53 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): यहां पीजीआई के प्रसूति गृह में भर्ती एक महिला की उपचार के दौरान मौत होने पर परिजनों ने पीजीआई में जमकर हंगामा किया और इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया। बाद में परिजनों ने एमएस से मिलकर कार्रवाई की मांग की। पीजीआई प्रशासन महिला की मौत का कारण पीलिया और बीपी कम बताया है, वहीँ पोस्टमार्टम के बाद जांच बात की है। 
शुक्रवार शाम को पीजीआई के प्रसूति गृह में दाखिल एकता कालोनी निवासी सुनीत पत्नी गौरव की मौत हो गई। जब डाक्टरों ने परिजनों को बताया तो उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया। इस दौरान परिजनों ने प्रसूति गृह में जबरन घुसने का प्रयास किया, परंतु सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बाहर ही रोक लिया। हंगामे का पता चलने पर अन्य सुरक्षाकर्मी भी मौके पर पहुंचे और परिजनों का समझाने का प्रयास किया, परंतु वह नहीं माने। परिजनों का कहना था कि 21 सिंतबर को सुनीता को पीजीआई में भर्ती कराया गया था और ऑप्रेशन द्वारा सुनीता ने एक बच्चे को जन्म दिया था। शुक्रवार शाम को अचानक सुनीता को चक्कर आने लगे और इस दौरान डाक्टरों ने उसे एक इंजेक्शन दिया। इंजेक्शन देने के कुछ समय बाद ही सुनीता की मौत हो गई। जिससे साफ है कि सुनीता को गलत इंजेक्शन दिया गया है। 
परिजनों ने डाक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की और इस बारे में शिकायत देने कुलपति कार्यालय पहुंचे, परंतु उन्हें कोई नहीं मिला। इसके बाद परिजनों ने इस बारे में मेडिकल सुपरीटेंडेंट अशोक चौहान से मिलकर शिकायत दी। परिजनों ने बताया कि इंजेक्शन लगाने के कुछ समय बाद ही सुनीता का शरीर लीला पड़ गया था। इससे पहले भी इलाज में लापरवाही को लेकर कई बार पीजीआई में हंगामा हो चुका है।