शौक नही हो रहे थे पूरे इसलिए किया ऐसा काम

10/3/2015 1:16:44 AM

रोहतक: पुलिस की अपराध शाखा-2 व थाना कलानौर की संयुक्त टीम ने रोहतक व जींद एरिया में लूट, डकैती करने वाले एक बड़े गिरोह को पैट्रोल पम्प लूट की योजना बनाते हुए काबू किया था। जब पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपियों ने 5 लूट व 1 वारदात शराब के ठेके पर फायरिंग करने की कबूली। कलानौर क्षेत्र में लगातार लूट की वारदातों के चलते एस.पी. शशांक आनंद ने गंभीरता से लेते हुए डी.एस.पी. सुखबीर फौगाट के नेतृत्व में सी.आई.ए.-2 प्रभारी राकेश कुमार व कलानौर थाना प्रभारी नरेंद्र पाल की अध्यक्षता में गठित टीम ने गिरोह को पकडऩे में सफलता हासिल की है। 
 
डी.एस.पी. सुखबीर फौगाट ने अपराध जांच शाखा-2 में पत्रकारों को बताया कि सी.आई.ए.-2 प्रभारी राकेश सैनी को गुप्त सूचना मिली थी कि कलानौर मौखरा रोड पर करीब आधा किलोमीटर दूर कलानौर की तरफ रोड के साथ बने कमरे में कुछ लोग हथियारों से लैस होकर कलानौर में पैट्रोल पम्प लूट की योजना बना रहे हैं। इस पर सी.आई.ए.-2 प्रभारी ने सब इंस्पैक्टर सुभाष चंद्र के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित कर मौके पर भेजी जिसने कलानौर पुलिस की मदद से कलानौर-मौखरा रोड पर खेतों में बने कमरे से राजेश उर्फ धौला पुत्र सुरेश वासी प्रेम नगर जिला भिवानी, प्रदीप पुत्र सुमेर सिंह व पवन उर्फ बादशाह उर्फ बल्लू पुत्र रमेश वासी करसौला जिला जींद, विजय उर्फ सोनू पुत्र ओमबीर, रोहित उर्फ मोटा उर्फ रिंकू पुत्र दलबीर व सचिन पुत्र जगदीश वासी मोखरा हथियार सहित काबू किया है। पुलिस ने आरोपियों को वीरवार को कोर्ट में पेश कर 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया था। आरोपियों से पूछताछ में 5 लूट व 1 शराब के ठेके पर फायरिंग करने की वारदात का खुलासा किया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।
 
आरोपी पवन उर्फ बादशाह उर्फ बल्लू वासी करसौला, जिला र्जींद कुख्यात अपराधी है जिसकी दुश्मनी जयभगवान ठेकेदार वासी शामलो कलां, जिला जींद वगैरा के साथ है। इनकी पहले भी कई बार गैंगवार हो चुकी है। पवन उर्फ बादशाह के ग्रुप के संदीप, दीपक, कुलदीप पुत्रान राजकुमार वासीयान मौखरा, जिला रोहतक (तीनों सगे भाई), शमशेर वासी करसौला, जिला जींद व प्रवीन पहलवान वासी शादीपुर, जिला जींद की हत्याएं जयभगवान ठेकेदार के ग्रुप ने कर रखी हैं। पवन मार्च 2015 में हत्या के केस से जींद जेल से बरी हुआ था
 
 जिसने अपने दोस्त संदीप वासी मौखरा की हत्या का बदला लेने का प्लान बना रखा था। उसने अपने साथी विजय उर्फ सोनू वासी मौखरा के साथ मिलकर हांसी कोर्ट में जयभगवान शामलो कलां वा सफिदों कोर्ट मे संजीवन उर्फ कोकला वासी शामलो कलां की हत्याएं करनी थीं। इसके लिए उत्तर प्रदेश से असले व कारतूस मंगवा रखे थे। पवन उर्फ बादशाह के खिलाफ थाना जुलाना, शहर र्जींद मे हत्या, आम्र्स एक्ट व प्रिजनर एक्ट के 5 मुकददमे दर्ज हैं।