स्कूली वच्चाें ने डेंगू के प्रति निकाली जागरूकता रैली

10/3/2015 12:33:19 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : डेंगू की बीमारी से भले ही लोगों के मन में भय बना हुआ है, लेकिन इससे बचाव किया जा सकता है। सिर्फ जरूरत है अपने आप को बीमारी के प्रति रखते हुए बचाव के साधनों को अपनाना। यही संदेश देने के लिए रोहतक जिले के सांपला कस्बे में माॅडल स्कूल के विद्यर्थियों ने जागरूकता रैली निकाली और डेंगू से बचने का संदेश दिया।

आज प्रदेश में कोई जिला नहीं है जहां से किसी ना किसी के डेंगू बीमारी से प्रभावित होने की कोई खबर ना आ रही हो और डेंगू का नाम सुनते ही लोगों के मन में भय उत्पन्न हो जाता है, लेकिन इससे डरने की जरूरत नही है। सिर्फ कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है। यही संदेश देने के लिए सांपला माॅडल स्कूल के विद्यार्थी अपने हाथों में स्लोगन लिखे हुए बैनर लेकर मार्केट में निकले और लोगों को इस बीमारी से ना डरने का संदेश दिया। 
 छात्रा मनीषा व प्रिंसिपल निर्मल भारद्वाज ने बताया कि जब तक इस बीमारी के प्रति लोगों को जागरूक नहीं किया जाएगा, तब तक इस बीमारी से नही लड़ा जा सकता। इसलिए लोगों को ये समझना होगा कि अपने आसपास पानी इक्कठा ना होने दें। पूरे शरीर को ढकने वाले कपड़ों का इस्तेमाल करें और बुखार होते ही डाक्टर से सलाह लें। उन्होंने अपने स्कूल में भी सभी बच्चों को फूल बाजू कमीज पहनने के निर्देश दिए।