सांगवान बाेले, माफी नहीं मांगूगा जेल भेज दाे

10/3/2015 3:18:54 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष कमांडेंट हवा सिंह सांगवान ने सीएम मनोहर लाल खट्टर पर दिए अपने बयान से माफी मांगने से इंकार कर दिया है। उन्होंने यहां तक कह दिया है कि चाहे जेल भेज दो, माफी नहीं मांगूगा। उन्होंने सीएम का इस्तीफा मांगा है। सांगवान ने  जाट आरक्षण का विरोध कर रहे भाजपा सांसद राजकुमार सैनी पर भी निशाना साधा है।

सीएम मनोहर लाल खट्टर के गोहाना में दिए गए बयान के बाद से जाट समाज में रोष है। दरअसल, सीएम ने पिछले दिनों कहा था कि हरियाणवी कंधे से ऊपर कमजोर हैं। खट्टर के इस बयान पर पहली प्रतिक्रिया अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष कमांडेंट हवा सिंह सांगवान की ही आई थी। उन्होंने खट्टर पर सवाल उठाया था। हालांकि सांगवान के इस बयान पर पंजाबी समुदाय में तीखी प्रतिक्रिया हुई थी। 
संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष कमांडेंट हवा सिंह सांगवान ने आज एक बार फिर सीएम पर निशाना साधा। रोहतक में प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने सीएम पर दिए गए अपने बयान में माफी मांगने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि चाहे जेल भेज दें, माफी नहीं मांगेंगे। उन्होंने मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे की मांग करते हुए हरियाणवी मूल के व्यक्ति को सीएम बनाने की मांग की। सांगवान ने कहा कि सीएम के बयान स्पष्ट दर्शा रहे हैं कि हरियाणा में रहने वाले हिंदू पंजाबी हरियाणवी नहीं हैं। सीएम के ये सभी बयान हरियाणवी समाज को अपमानित करने वाले हैं क्योंकि हरियाणवी लोगों को कंधे से कमजोर बताने का सीधा-सीधा अर्थ है कि हरियाणवी दिमागी तौर पर दिवालिए हैं।
 
कमांडेंट हवा सिंह सांगवान ने जाट आरक्षण का विरोध कर रहे भाजपा सांसद राजकुमार सैनी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सैनी ने गुरनाम सिंह आयोग के सामने बयान दिया था कि सैनी समाज भी जाटों की तरह एक किसानी समाज है, उन्हें भी जाटों के साथ ही आरक्षण में शामिल किया जाए। इस पर सांगवान ने सवाल किया कि फिर किस आधार पर सांसद रोजाना जाटों के संबंध में उलटे-पुलटे बयान दे रहे हैं।