भाजपा द्वारा हिसार से विजेंद्र सिंह को टिकट देने पर पिछड़ा वर्ग ने जताया रोष

4/15/2019 1:12:12 PM

रोहतक (दीपक): भाजपा द्वारा हिसार लोकसभा से केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे विजेंद्र सिंह को टिकट देने पर पिछड़ा वर्ग व अति महादलित वर्ग ने रोष प्रकट किया और काठ मंडी स्थित रईया वाली धर्मशाला में सामाजिक न्याय महापंचायत का आयोजन किया। महापंचायत की अध्यक्षता प्रजापति हनुमान वर्मा ने की। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री के बेटे को हिसार से टिकट देकर भाजपा ने अति पिछड़ों से विश्वासघात किया है।

उन्होंने इसके विरोध में प्रस्ताव पास कर 21 सदस्यीय कमेटी का गठन किया, जो रोहतक, सोनीपत, हिसार व भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा में भाजपा के खिलाफ अभियान चलाएगी। महापंचायत के दौरान उपस्थित सदस्यों ने रणनीति तय करते हुए कहा कि 21 अप्रैल को पुराने आई.टी.आई. मैदान में भारी संख्या में पिछड़े वर्ग के लोग हिसार लोकसभा प्रत्याशी का विरोध करने के लिए अर्धनग्न होकर एक घंटा धूप में बैठकर विरोध जताएंगे।

उसके साथ-साथ पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व मौजूदा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर दोनों का संयुक्त रूप से पुतला फूंका जाएगा। साथ ही 21 सदस्य कमेटी 4 लोकसभा चुनाव में अलग से टीमें गठित करेगी और भाजपा का विरोध करेगी। हिसार लोकसभा से प्रजापति हनुमान वर्मा को अगर कमेटी ने प्रस्ताव पास किया तो लोकसभा का चुनाव लड़ाया जाएगा। इसी तरह से रोहतक में भी आगे कौन सी पार्टी का समर्थन देना है या अपना अलग से कोई प्रत्याशी खड़ा करना है, इसके ऊपर भी निर्णय लिया जाएगा लेकिन यह निर्णय क्लीयर है कि पिछली सरकार भूपेंद्र सिंह हुड्डा के 10 साल राज में भी अति पिछड़े वर्ग के लोगों को आगे बढऩे का मौका नहीं दिया।

उसी तरह मनोहर लाल खट्टर और भाजपा भी उस राह पर चल पड़ी है। दोनों को भारी विरोध का सामना करना पड़ेगा। भाजपा और कांग्रेस को छोड़कर अन्य किसी भी संगठन या पार्टी का समर्थन किया जा सकता है। 

kamal