सी.एम. के काफिले के सामने फूंका पुतला, हरियाणा सरकार मुर्दाबाद के लगाए नारे

7/16/2019 1:34:39 PM

रोहतक : प्रदेश सरकार द्वारा सरकारी एवं एडिड कालेजों में बढ़ाई गई फीस के विरोध में सोमवार को एम.डी.यू. के विभिन्न छात्र संगठनों ने हाई वोल्टेज ड्रामा कर दिया। छात्र संगठनों ने सी.एम. के काफिले के सामने न सिर्फ हरियाणा सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए, बल्कि पुतला दहन भी किया। इतना ही नहीं कुछ छात्रों ने सी.एम. की गाड़ी के आगे लेटने की कोशिश भी की। छात्र संगठनों के ऐसा करने के बाद एम.डी.यू. परिसर में अफरा तफरी मच गई। हालांकि छात्र नेता घटना को अंजाम देकर फरार हो गए लेकिन वहां मौजूद पुलिस बल सकते में आ गया। एस.पी. ने तुरंत अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर बुला लिया।

देखते ही देखते एम.डी.यू. परिसर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। पुलिस अधिकारियों की टीम घटना को अंजाम देने वाले छात्र नेताओं को ढूंढने के लिए एम.डी.यू. परिसर और यहां हॉस्टलों में देर रात तक खाक छानती रही लेकिन पुलिस के हाथ कुछ नहीं लग सका। घटना के बाद चर्चाएं हैं कि पुलिस के आलाधिकारियों के अलावा खुफिया विभाग के कर्मचारियों पर भी गाज गिर सकती है। पुलिस ने आपातकालीन बैठक बुलाकर घटना की समीक्षा शुरू कर दी है।  हुआ यूं कि सोमवार शाम को करीब सवा 6 बजे सी.एम. मनोहर लाल टैगोर ऑडिटोरियम में चल रहे मैगा जॉब फेयर में शिरकत करके लौट रहे थे। अभी वह अपनी गाड़ी में बैठ ही रहे थे कि तभी कुछ छात्र संगठनों से पदाधिकारी उनसे मिलने के लिए पहुंच गए।  छात्र नेताओं ने सी.एम. को कालेजों में बढ़ाई गई फीस वापस लेने की बात कहकर उन्हें अपना ज्ञापन सौंपा। 

ज्ञापन सौंपकर छात्र नेता ऑडिटोरियम परिसर से बाहर आ। जैसे ही सी.एम. गाड़ी में बैठकर अपने काफिले सहित आगे बढ़े, वैसे ही कुछ नेता काफिले के सामने आ गए। इन छात्र नेताओं ने सी.एम. की गाड़ी के आगे लेटने का प्रयास किया। कुछ छात्र नेताओं ने प्रदेश सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए तो कुछ ने काफिले के सामने ही पुतला दहन कर दिया। अचानक हुई इस घटना के बाद एम.डी.यू. परिसर में अफरा तफरी मच गई। हैरानी की बात तो यह है कि जब तक यहां तैनात पुलिस अधिकारी मामला समझ पाते तब तक छात्र नेता फरार हो चुके थे। आनन-फानन में पुलिस ने 2-3 छात्र नेताओं को हिरासत में भी लिया है। हालांकि इस बीच सी.एम. का काफिला निकल चुका था।     (सम्बंधित समाचार पेज 3 पर)

Isha