सामुदायिक केंद्र पर भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने,पुलिस छावनी में तब्दील हुआ सैनिक नगर

12/19/2015 8:01:20 PM

बहादुरगढ़,(का.प्र.): शनिवार को सैनिक नगर के सामुदायिक केंद्र के शिलान्यास को लेकर कांग्रेस और भाजपा एक बार फिर आमने सामने आ गए। असल में रविवार को सांसद दीपेंद्र हुड्डा का इस सामुदायिक केंद्र के ऊपर प्रथम तल के निर्माण की आधारशिला रखने के लिए आने का कार्यक्रम पहले से तय है मगर अचानक शनिवार को विधायक नरेश कौशिक ने सामुदायिक केंद्र की आधारशिला का पत्थर चस्पा कर दिया। रातों-रात प्रशासन ने कार्यक्रम की तैयारियों को अमलीजामा पहनाया और सुबह भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच विधायक कौशिक ने नए निमार्ण का शिलान्यास कर दिया।

यह पहला मौका नहीं हैं जब विकास कार्य का श्रेय लेने के लिए कांग्रेस व भाजपा में तलवारें खिची हों। अभी हाल में रेलवे स्टेशन के पास बने पार्क के निर्माण का श्रेय लेने के लिए दोनों दलों के नेता भिड़ गए थे। कुछ दिनों तक में तिखी बयानबाजी का दौर भी चला। अभी यह विवाद थमा भी नहीं था कि शनिवार को एक और नया विवाद छिड़ गया। तनाव इतना रहा कि विधायक नरेश कौशिक ने भारी पुलिस तैनाती के बीच सामुदायिक केंद्र का शिलान्यास करना पड़ा। कार्यक्रम को लेकर जबरदस्त तनाव देखने को मिला। पुलिस की भारी मौजूदगी का आलम यह था कि कार्यक्रम में आए लोगों से ज्यादा भीड़ आसपास तैनात पुलिस बल की थी।


शिलान्यास या उद्घाटन
हैरत की बात है कि दोनों ही राजनीतिक दल श्रेय तो लेना चाहते हैं, मगर उद्घाटन या शिलान्यास का फर्क नही जानते। किसी कार्य का शुभारंभ शिलान्यस होता है जबकि कार्य पूर्ण होने पर उद्घाटन किया जाता है। विधायक नरेश कौशिक के आगमन से पहले लगाए जा रहे शिलापट पर भी सामुदायिक केंद्र का उद्घाटन करने का उल्लेख किया गया था हालांकि बाद में सुधार कर दिया गया।
 
पुलिस छावनी में तब्दील हुआ सैनिक नगर 
सैनिक नगर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा नजर आया। आपात स्थित के लिए एक पुलिस बस अलग से खड़ी रही। हर गली में एक जिप्सी तैनात रही तो सीआईडी, सीआईए और सिक्योरिटी वाले भी हर तरफ अपनी पैनी नजर जमाए रहे। बहादुरगढ़ के नए डीएसपी सुरेश कुमार के अलावा झज्जर से डीएसपी राजीव कुमार,सदर थाना प्रभारी बिजेंद्र कुमार,शहर थाना प्रभारी रणधीर सिंह के अलावा विभिन्न चौकियों के प्रभारियों समेत भारी पुलिस बल तैनात रहा। 

यह था मामला
सामुदायिक केंद्र की आधारशिला 17 फरवरी 2011 में कांग्रेस के तत्कालीन विधायक राजेंद्र जून ने रखी थी और इसके बाद 7 सितम्बर 2014 को इसका निर्माण पूरा होने पर विधायक राजेंद्र जून ने ही उद्घाटन किया था। कालोनी के प्रधान विजय कुमार का कहना है कि सामुदायिक केंद्र के ऊपर प्रथम तल के निर्माण को लेकर कालोनीवासी विधायक कौशिक से मिले थे, मगर उन्होंने तब कोष में पैसा न होने का हवाला देकर असमर्थता जता दी थी। इसके बाद कालोनी वासी सांसद दीपेंद्र हुड्डा से मिले और अपनी मांग उनके सामने रखी, जिस पर उन्होंने सांसद कोष से निर्माण का आश्वासन दिया और 20 दिसंबर का कार्यक्रम तय हुआ।