विकास कार्य अधूरे, लोगों ने की नारेबाजी

3/18/2020 1:39:56 PM

बहादुरगढ़ : सैक्टर-6 से ओमैक्स सिटी व एच.एस.आई.आई.डी.सी. की तरफ जाने वाले 66 फुटा रोड पर गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था फेल होने व यहां विकास कार्यों में नगर परिषद की ओर से अनदेखी किए जाने को लेकर लोग खासे परेशान हैं। करीब डेढ़ माह पहले नगर परिषद की ओर से जिस पुलिया को उखाड़ा गया था उस पर अभी तक काम अटका पड़ा है। जिसके कारण गुस्साए महिलाओं व पुरुषों ने नगर पार्षद डा. नीना सतपाल राठी के नेतृत्व में सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया।

साथ में बिना किसी देरी के पुलिया निर्माण पूरा करवाने, गंदे पानी की निकासी व स्वच्छ पेयजल आपूर्ति उपलब्ध करवाए जाने की मांग पुरजोर तरीके से उठाते हुए नगर परिषद व जनस्वास्थ्य विभाग के प्रति नारेबाजी भी की। नगर पार्षद डा. नीना सतपाल राठी के अलावा संतोष देवी, भावना, बीरमती, कमलेश, सुमन, राजरानी, सरोज, दीपक, किरण, संजीता, अन्नु, संजू, बाला, शकुंतला, मा. आजाद सिंह, राजेंद्र राठी, रोहतास मलिक, विजय कुमार, संदीप जून, सतपाल राठी व राहुल लडरावन सहित कई अन्य का कहना है कि नगर परिषद ने करीब डेढ़ महीना पहले 66 फुटा रोड के मुहाने पर पुलिया बनाने के लिए उखाड़ी थी लेकिन आज तक यह काम अटका हुआ है।

जिस कारण पटेल नगर, सैनिक नगर, जे.ई. कालोनी समेत अन्य कालोनियों के लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। यहां रहने वाले लोगों व राहगीरों को अपने घरों तक आने-जाने के लिए लंबा रास्ता तय करके जाना पड़ रहा है। इसके अलावा सैनिक नगर में कई गलियों में सीवरेज का पानी जमा होने से लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। कई बार शिकायत करने के बावजूद नगर परिषद तथा जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग जल निकासी के उचित प्रबंध में विफल रहा है।

नगर पार्षद डा. नीना सतपाल राठी के अनुसार समय पर कार्य न होने का खमियाजा पिछले सवा 3 साल से शहर की जनता भुगत रही है। सरकार व प्रशासन की ओर से इसको लेकर कोई उचित कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सैक्टर-6 से ओमैक्स सिटी की तरफ जाने वाले 66 फुटा मार्ग पर गंदे पानी की निकासी व्यवस्था फेल है। नाला निर्माण कार्य नहीं करवाए जाने के कारण लोगों के घरों के सामने व गलियों में पानी भर रहा है। उन्होंने मांग की है कि जल्द से जल्द यहां के निवासियों को जनसमस्याओं से निजात दिलवाई जाए।


Isha

Related News