DIG ने किया एम्स का दौरा, अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

4/2/2020 2:05:03 PM

बहादुरगढ़ (भारद्वाज) : डी.आई.जी. अशोक कुमार ने बुधवार को बादली, थाना बादली के अंतर्गत पुलिस चौकी एम्स व एम्स बाढ़सा हॉस्पिटल एरिया का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था के प्रबंधों का जायजा लिया। पुलिस अधिकारियों व पुलिस जवानों को कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रति सावधान रहने, प्रत्येक व्यक्ति से उचित दूरी बनाए रखने के निर्देश दिए। डी.आई.जी. अशोक कुमार ने बताया कि आमजन को करोना संक्रमण के प्रति आगाह व जागरूक किया जा रहा है।

लोगों को अपने घरों में ही रहने की अपील की गई है। जो भी अनावश्यक रूप से सड़कों पर आएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सड़कों पर अनावश्यक वाहनों को भी नहीं चलने दिया जाएगा। सभी थाना प्रबंधकों व चौकी प्रभारियों को अनावश्यक वाहन चालकों, घरों से बिना किसी वजह के सड़कों पर आने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश निर्देश किए गए हैं। डी.आई.जी. ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए दिल्ली सीमा सहित जिले के विभिन्न स्थानों पर विशेष नाकाबंदी की गई है।

लॉकडाऊन के मद्देनजर दिल्ली सीमा के साथ लगते एरिया में विभिन्न स्थानों पर इंटरस्टेट नाके तथा अन्य जिलों की सीमाओं के साथ इंटर डिस्ट्रिक्ट नाके लगाकर सीमाओं को सील कर दिया गया है। दिल्ली सीमा के साथ लगते एरिया में 10 नाके तथा अन्य जिले की सीमाओं के साथ लगते 14 नाके लगाए गए हैं। झज्जर शहर व बाईपास के एरिया में 18 विशेष नाके लगाए गए हैं। इसके अतिरिक्त थाना स्तर पर जिला में अनेक चिन्हित स्थानों पर भी विशेष नाके लगाए गए हैं। शहरी व ग्रामीण आबादी में विशेष नाकाबंदी करके आम लोगों को घरों में रहने के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

पुलिस द्वारा जिला भर में शहरी एवं ग्राम स्तर पर आम लोगों को लॉकडाऊन का पालन करने के प्रति लगातार जागरूक किया जा रहा है। यदि कोई व्यक्ति समझाने के बावजूद भी जानबूझ कर लॉकडाऊन का पालन नहीं करता तो उसके खिलाफ मुकद्दमा दर्ज करके गिरफ्तार करने की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। उन्होंने बताया कि एम्स के अधिकारियों से बेहतर तालमेल के लिए आज मीटिंग की गई थी ताकि प्रशासन के स्तर पर एम्स के अधिकारियों की व्यवस्था बनाए रखने में मदद की जा सके।

व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस के स्तर पर एम्स के अधिकारियों व डाक्टरों की हर सम्भव मदद की जाएगी। उन्होंने बताया कि लॉकडाऊन के नियमों का उल्लंघन करने पर झज्जर पुलिस द्वारा अब तक करीब 35 मामले अंकित किए गए हैं। इसके अतिरिक्त पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा लॉकडाऊन का पालन न करने तथा नियमों की अवहेलना करने पर 1000 से अधिक वाहनों के चालान भी किए गए हैं। लॉकडाऊन को पूर्णतया लागू करवाने के लिए झज्जर पुलिस सतर्क है। 
 

Isha