गर्म हवा से सूखा हलक, तापमान 45 के पार

5/31/2018 12:32:22 PM

रोहतक: वीरवार को सूर्य की तेज किरणों के चलते तापमान 45 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। तेज गर्म हवाओं ने लोगों के हल्क सूखा दिए। जिले में दोपहर का तापमान अधिकतम 45 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। तेज गर्म झुलसा देने वाली लू में लोग घरों से बाहर निकलने से परहेज करते नजर आए। जिसके चलते बाजारों में भी दोपहर के समय लोगों का आवागमन न के बराबर नजर आया।

 मौसम विभाग के अनुसार अगले 3-4 दिनों में भी गर्मी से राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं । पिछले करीबन 4 दिन से अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से नीचे नहीं जा रहा है। न्यूनतम तापमान भी 28 डिग्री सैल्सियस के आस-पास बना हुआ है। भीषण गर्मी से बचने के लिए छात्र छाते का सहारा ले रहे हैं तो कालेज के लड़के मुंह पर कपड़ा बांधे नजर आते हैं तो गल्र्स चुन्नी से पूरे चेहरे को ढक कर ही बाहर निकलती हैं।

गर्मी से निजात के लिए ए.सी.-कूलरों का सहारा
दोपहर की भीषण गर्मी के चलते सड़कें सुनसान नजर आती हैं। लोग घरों में ही कूलर-ए.सी. के सहारे गर्मी से निजात पाने का प्रयास करते हैं। दोपहिया वाहन चालकों को भी तपिश से बचने के लिए मुंह पर कपड़ा बांधकर निकलना पड़ा। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड जैसे सार्वजनिक स्थानों पर भी लोगों की भीड़ सामान्य दिनों की अपेक्षा कम ही रहती है।

Deepak Paul