वृद्ध मां ने विक्षिप्त बेटे सहित खाया जहर, मौत

6/16/2019 6:20:19 PM

महम (प्रीत): हलका महम के गांव बहलबा में एक वृद्ध मां व बेटे द्वारा जहरीला पदार्थ खाने का मामला सामने आया है। जहरीला पदार्थ खाने की वजह से मां-बेटे की मौत हो गई। पुलिस ने हादसे की सूचना के बाद पी.जी.आई., रोहतक से शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया। जहां देर शाम को शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। 

गांव बहलबा वासी 55 वर्षीय शीला देवी अपने 30 वर्षीय बेटे पप्पू के साथ गुजर बसर करती थी। पप्पू लंबी समय से मानसिक रूप से परेशान था जिसके चलते शीला ही उसकी देखभाल करती थी। बताया जा रहा है कि घर की माली हालत एवं पप्पू की मानसिक बीमारी की वजह से शीला बेहद परेशान हो चुकी थी। साथ ही किसी अन्य नाती रिश्तेदार से किसी प्रकार की सहायता की उम्मीद कम थी। बीमारी व बढ़ती उम्र से बेजार हुई शीला ने बेटे पप्पू को जहरीला पदार्थ देकर स्वयं भी जहरीला पदार्थ खा लिया।

मां-बेटे द्वारा जहरीला पदार्थ खाने की सूचना अन्य पारिवारिक सदस्यों को लगी। गंभीर हालत की वजह से दोनों को पी.जी.आई. रोहतक ले जाया गया लेकिन तक तक काफी देर हो चुकी थी। थाना प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र ने बताया कि बहलबा में मां बेटे द्वारा जहरीला पदार्थ खाने की सूचना मिली थी। छानबीन में सामने आया कि वृद्ध शीला, मानसिक रूप से परेशान बेटे पप्पू से बेहद तंग आ चुकी थी। जबकि अन्य कोई साधन उसके पास नहीं था जिसकी वजह से उन्होंने जहरीला पदार्थ खा लिया। इससे दोनों की मौत हो गई। पुलिस ने कानूनी कार्रवाई के बाद शवों का पोस्टमार्टम कराकर वारिसान को सौंप दिए।

Shivam