चुनाव प्रक्रिया में अधिकारी व कर्मचारी निभाएं पारदर्शी जिम्मेदारी : एस.डी.एम.

4/20/2019 1:17:26 PM

झज्जर(मनोज): लोकसभा चुनाव-2019 में लोकतंत्र के महापर्व की जिम्मेदारी संभाल रहे सभी अधिकारी व कर्मचारी अपनी ड्यूटी का निर्वहन निष्पक्ष व पारदॢशता के साथ करना सुनिश्चित करें। यह बात 67-बेरी विधानसभा क्षेत्र के सहायक पंजीयन अधिकारी एवं एस.डी.एम. डा. राहुल नरवाल ने कही। वे शुक्रवार को लघु सचिवालय परिसर स्थित संवाद भवन में बेरी विधानसभा क्षेत्र के फ्लाइंग स्क्वॉयड टीम, सैक्टर मैजिस्ट्रेट व सैक्टर सुपरवाइजर की संयुक्त बैठक ले रहे थे।

बैठक के दौरान अधिकारियों को दी गई ई.वी.एम.-वी.वी.पैट की भी ट्रेङ्क्षनग दी गई। लोकसभा चुनाव के लिए बेरी विधानसभा क्षेत्र को 6 सैक्टर में बांटा गया है, प्रत्येक सैक्टर में एक ड्यूटी मैजिस्ट्रेट, 2 सुपरवाइजर व एक एफ.एस.टी. टीम रहेगी। बैठक में एस.डी.एम. ने कहा कि लोकतंत्र के इस पर्व में देश के हर नागरिक की अहम जिम्मेदारी है जिसे उन्हें बखूबी संभालते हुए आगे बढऩा है। फ्लाइंग स्क्वॉयड टीम को अभी से पूरी मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिए ताकि किसी भी रूप से चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन न हो।

साथ ही सैक्टर मैजिस्ट्रेट व सुपरवाइजर भी अपने अधिकारी क्षेत्र के तहत मतदान केंद्रों की व्यवस्था बारे अपडेट रिपोर्ट रखें। एस.डी.एम. ने कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त संजय जून के मार्गदर्शन में बेरी विधानसभा क्षेत्र में सभी आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि वे स्वयं भी नियुक्त की गई टीम के साथ क्षेत्र के मतदान केंद्रों की पूरी मॉनीटरिंग कर रहे हैं। चसैक्टर मैजिस्ट्रेट व सुपरवाइजर की नियुक्त टीमें जहां अपने निर्धारित क्षेत्र में पहुंचकर चुनावी प्रक्रिया को संपन्न करवाने में अपनी भूमिका निभाएंगी।

वहीं फ्लाइंग स्क्वॉयड टीम द्वारा सी-विजिल पर आने वाली शिकायतों का निपटान निर्धारित 100 मिनट की अवधि में करना सुनिश्चित करेंगी। उन्होंने स्पष्टï निर्देश दिए कि किसी भी रूप से आचार संहिता का उल्लंघन न हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए। इस अवसर पर पी.डब्ल्यू.डी. बी.एंड आर. के अधीक्षक अभियंता वी.एस. मलिक, जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता संजीव दूहन, जिला बागवानी अधिकारी रविन्द्र सिंह अहलावत सहित संबंधित गठित टीमों के सदस्यगण मौजूद रहे।

kamal