लैदर फैक्टरी में लगी आग, करोड़ों का नुक्सान

12/5/2017 10:46:30 AM

झज्जर(मनोज):गत सुबह दुलीना स्थित जेल के नजदीक एक चमड़े की फैक्टरी में लगी आग ने जिला प्रशासन के पैरों के तले की जमीन खिसका दी। जहां फैक्टरी मालिक को करोड़ों का नुक्सान हुआ, वहीं फैक्टरी दुलीना जेल के जद में होने के चलते प्रशासन को आग बुझाने के लिए तत्परता बरतनी पड़ी। सोमवार की सुबह करीब 4 बजे आग लगने की सूचना फैक्टरी कर्मचारियों ने दुलीना चौकी में दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और इसकी सूचना फायर ब्रिगेड व जिला प्रशासन को दी।

 करीब साढ़े 4 बजे फायर ब्रिगेड को सूचना के बाद एक गाड़ी उसी समय घटनास्थल पर भेज दी लेकिन आग का भयंकर रूप देखकर प्रशासन ने झज्जर फायर ब्रिगेड से दूसरी गाड़ी और 1 गाडिय़ां बहादुरगढ से मंगवाईं। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 4 गाडिय़ों ने करीब 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां आग पर काबू पाती तब तक फैक्टरी तकरीबन जलकर राख हो चुकी थी। बताया जाता है कि फैक्टरी बेसमैंट में रखा लेदर, सामान व मशीनें जलकर राख हो चुके थे। 

एक गोदाम व काफी बड़ी मात्रा में सामान को बचा लिया गया। क्या कहना है फैक्टरी मालिक का फैक्टरी मालिक ललित कुमार ने दुलीना पुलिस चौकी में दी शिकायत बताया कि उसकी काफी समय से दुलीना स्थित लैदर पर डाई व कलर की फैक्टरी है जिसमें सोमवार की सुबह करीब 4 बजे अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई जिसमें करीब 3 करोड़ का नुक्सान हो गया। उनका कहना है कि आग लगने का कारण शॉर्ट-सर्किट भी हो सकता है। दुलीना पुलिस चौकी इंचार्ज ने बताया कि उनको करीब सवा 4 बजे फैक्टरी में आग लगने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही उनकी टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड व जिला प्रशासन को सूचना दी।