गद्दी पर विवाद गहराया: दिलबाग सिंह बोले, गुरुद्वारे के पास कोई आया तो गर्दन काट देंगे या कटवा लेंगे

11/26/2015 12:09:45 PM

रोहतक: टिकाना साहिब गुरुद्वारे का मामला ठंडा होने का नाम नहीं ले रहा है। डेरे पर काबिज होने को लेकर 2 पक्षों में विवाद तेज हो गया। इसी कड़ी में भाजपा नेत्री कांता आहलडिय़ा के प्रदर्शन व धरने के बाद प्रशासन द्वारा गुरुद्वारे पर धारा 145 लागू कर दी गई। वहीं आज दूसरे पक्ष ने भी अपने तेवर दिखाए। प्रशासन के हालिया रुख की न केवल निंदा की गई बल्कि चेतावनी देते हुए दिलबाग सिंह (वर्तमान में महंत के तौर पर नियुक्त) ने यह तक कह डाला है कि अगर किसी ने गुरुद्वारे के पास आने की कोशिश भी की तो हम गर्दन काट देंगे या अपनी गर्दन कटवा लेंगे।

ऐसे में जिला प्रशासन का रोल यहां और भी अहम हो गया। गुरुद्वारा टिकाना साहिब के प्रबंधक महंत दिलबाग सिंह ने बुधवार शाम को मीडिया से बातचीत कर अपना पक्ष रखते हुए कहा कि भाजपा नेत्री कांता आहलडिय़ा का उनके धर्म से कोई लेना-देना नहीं है। वे बीबी दलजीत कौर के साथ मिलकर राजनीतिक रोटियां सेंक रही हैं। उन्होंने कहा कि धरने प्रदर्शन के बाद प्रशासन द्वारा गुरुद्वारे पर धारा 145 लागू करने के आदेशों की वे ङ्क्षनदा करते हैं। लगे हाथ उन्होंने बीबी दलजीत कौर को लेकर भी गंभीर सवाल उठाए और कहा कि उनके धर्म के अनुसार गुरुद्वारे का महंत शादी नहीं कर सकता।

बीबी दलजीत कौर महंत परमजीत सिंह की पत्नी नहीं बल्कि सेवादारनी थीं जो उनके देहांत के बाद गुरुद्वारे की सम्पत्ति पर काबिज होकर उसे हड़पना चाहती है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा नेत्री बीबी दलजीत कौर के साथ मिलकर गुरुद्वारे में घुसने की कोशिश करेगी तो वे उनकी गर्दन काट देंगे या अपनी कटवा लेंगे। वहां मौजूद सरदार हवा सिंह सैनी ने कहा कि वे यहां 15,000 लोगों को इकट्ठा कर देंगे और गुरुद्वारे पर किसी को नहीं आने देंगे। उसके बाद भी अगर कोई अप्रिय घटना होती है तो इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।