बेटे की मौत से आहत पूरे परिवार ने किया सुसाइड...7 पेज का लिखा नोट (Pics)

9/10/2016 2:55:51 PM

बहादुरगढ़: रूस में MBBS कर रहे बेटे की मौत से आहत होकर पूरे परिवार ने आत्महत्या कर ली। 

हार्टअटैक से MBBS छात्र की हुई मौत

जानकारी के अनुसार मृतक कुलदीप रूस से एम.बी.बी.एस. की पढ़ाई कर रहा था। 19 अगस्त को हार्टअटैक से उसकी मौत हो गई थी। इस हादसे के बाद से ही पूरा परिवार ही सदमे में रहने लगा था। इस बात का खुलासा तब हुआ जब मौके से सुसाइड नोट मिला। कुलदीप के पिता गवानदास ने अपनी पत्नी और बेटी के साथ जहर खाकर सुसाइड कर लिया। 

7 पेज का लिखा सुसाइड नोट

डीटीसी में नौकरी करने से पहले भगवानदास भारतीय सेना से रिटायर्ड थे, जिनके परिवार ने 7 पेज का सुसाइड नोट भी लिखा है। परिवार ने मरने से पहले 3 पेज का सुसाइड नोट लिखा था जिसमें उन्होंने आलोक सिन्हा और नसीम को कुलदीप की मौत का जिम्मेदार ठहराया।  


सुसाइड नोट के मुताबिक आलोक सिन्हा ने भगवान दास से उसके बेटे कुलदीप को एक प्राइवेट कॉलिज से MBBS कराने के नाम पर 35 लाख रुपए लिए थे। लेकिन उसने कुलदीप का एडमिशन नहीं कराया और बहुत कम पैसे लौटाए। इसके बाद इस परिवार ने कुलदीप का एडमिशन रूस में करा दिया। कुलदीप कुछ दिन पहले ही घर आया था और उसने आलोक सिन्हा से पैसे मांगे लेकिन उसने नहीं लौटाए।


भगवान दास ने हस्ताक्षरयुक्त सुसाइड नोट में लिखा है कि वर्ष 2014 में बेटे कुलदीप को एमबीबीएस में एडमिशन दिलाने के लिए नोएडा के आलोक सिन्हा और नदीम नामक शख्स ने 30 लाख रुपए नगद और 5 लाख की डीडी ली थी। लेकिन 2015 तक उन्होंने कोई दाखिला नहीं करवाया। फिर बेटे ने रूस के एक कॉलेज में खुद से एमबीबीएस में दाखिला लिया और पहले साल में वह 94% अंक के साथ प्रथम आया। वह इन दिनों 16 सितंबर तक छुट्‌टी पर आया था। वह लगातार नोएडा के दोनों लोगों से पैसे मांगते और उनके रोहिणी और बुराड़ी स्थित दफ्तरों में चक्कर काट कर थक गया था। लेकिन उन लोगों ने पैसे नहीं दिए। घर की आर्थिक तंगी को लेकर वह काफी परेशान था। इसी चिंता में 19 अगस्त-16 को हार्ट अटैक से उसकी मौत हो गई। इस घटना से हमारा परिवार टूट गया। मैं अपने सगे संबंधियों से माफी मांगता हूं और उनसे अपील करता हूं कि वह आरोपियों खिलाफ कड़ी कार्रवाई करवाएं।'