दुनिया चांद पर पहुंची और हमारे अंदर पिछड़ा बनने की होड़: सैनी

8/29/2016 9:59:11 AM

रोहतक: आरक्षण की आड़ में पिछले दिनों रोहतक व इसके आसपास जो तांडव रचा गया, निर्दोष लोगों का नुक्सान हुआ, मैं पीड़ित भाइयों के दुख में शरीक होना चाहता था, लेकिन मुझ पर ऐसे अंकुश व प्रतिबंध थे, कि मैं शरीक न हो सका, जिसका मुझे मलाल है, यह बात कुरुक्षेत्र के सांसद व ओ.बी.सी. ब्रिगेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार सैनी ने रविवार को रोहतक की अनाजमंडी में एक जनसभा में कही। 

 

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि आज दुनिया चांद व मंगल पर पहुंच चुकी है, लेकिन फिर भी कुछ लोगों में पिछड़ा बनने की होड़ है। सैनी ने जाट लैंड व पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा के गढ़ में हुंकार भरी। मंच से किसी व्यक्ति विशेष या वर्ग का नाम लिए बिना ही प्रदेश में अब तक विकास, रोजगार में भेदभाव के लिए पिछली सरकारों को जमकर कोसा।  रोहतक की जनता के जज्बे को सलाम करते हुए सैनी ने कहा कि फरवरी 2016 में प्रदेश में सबसे अधिक नुक्सान उठाने वाले रोहतक की जनता ने अन्याय के खिलाफ अंगड़ाई ले ली है और प्रदेश की जनता अब तक अपने साथ हुए भेदभाव को मिटाने का संकल्प ले चुकी है। 

 

रोहतक में हुए सांसद सैनी की जनसभा में जहां युवाओं सहित बुजुर्ग ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, वहीं महिलाएं भी इस जनसभा से अछूती नहीं रहीं। महिलाओं ने भी इस जनसभा में पूरे जोश के साथ अपनी आवाज को बुलंद किया। सांसद सैनी ने एक दिन पहले ही रोहतक में हुई भाईचारा रैली पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाई तो आज भी है लेकिन जिन पिछड़ों एवं चित समाज के लोगों को चारा समझा जा रहा था वह आज खत्म हो गया क्योंकि ये लोग अब जागरूक हो गए हैं। रैली के दौरान लोकतंत्र सुरक्षा मंच के राष्ट्रीय महासचिव सतीश यादव, प्रदेश सह-संयोजक दरबारी लाल चौहान व महिला विंग प्रदेश संयोजक बबीता पांचाल ने भी भाषण दिया। 

 

100 प्रतिशत आरक्षण दे दें
सांसद सैनी ने कहा कि यदि समाज के साधन सम्पन्न लोगों को आरक्षण देना है तो इससे अच्छा है कि 100 फीसदी आरक्षण दे दिया जाए।

एक परिवार-एक रोजगार
सांसद सैनी ने कहा कि सत्ता में रहे लोगों ने अपने चहेतों को नौकरियां बांटीं, जबकि अधिकतर परिवार ऐसे हैं जिनकी पीढ़ी में रोजगार ही मिला नहीं। सैनी ने कहा कि उनका सपना है कि प्रदेश में आज तक जिन लोगों को रोजगार नहीं मिला।

 

मजबूती से लड़ें लड़ाई
सांसद सैनी ने जनसभा में उपस्थित जनसमूह से आह्वान किया कि उन्हें अपने हक की लड़ाई मजबूती से लडऩी होगी और राजनीतिक सूझबूझ का परिचय देते हुए अपने भले-बुरे की पहचान करनी होगी। अपने साथ हो रही ज्यादती का जवाब अवश्य दें लेकिन शांतिपूर्वक ढंग से।

 

मोदी से जताई उम्मीद
सांसद सैनी ने प्रधानमंत्री की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज देश की बागडोर एक कर्मयोगी के हाथ में है और हमें पूरी उम्मीद है कि प्रदेश में अब तक रोजगार व विकास में हुई बंदरबांट को ध्यान में रखते मोदी जी वंचित लोगों को बराबरी का हक दिलाएंगे।

 

सुरक्षा के पुख्ता व अचूक प्रबंध
आरक्षण आंदोलन के दौरान रोहतक में हुए तांडव व पुलिस की हुई किरकरी को ध्यान में रखते हुए इस बार पुलिस ने किसी भी घटना से निपटने के लिए विशेष प्रबंध थे। सभा स्थल से लेकर बाजारों व रोहतक शहर को आने वाली सभी सड़कों पर भारी पुलिस बल के साथ-साथ दंगारोधी वाहन, फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां व यहां तक कि घुड़सवार पुलिस भी पूरी मुस्तैदी से तैनात थी। लोकतंत्र सुरक्षा मंच के बैनर तले हुई इस रैली में मंच पर लगाए गए बैनर पर जहां महात्मा ज्योति रॉव फूले, सावित्री बा फूले, संविधान निर्माता डा. बी.आर. अम्बेदकर के चित्र थे, वहीं भगवान परशुराम, महाराणा प्रताप के सुशोभित चित्र बयां कर रहे थे कि प्रदेश में समाज का एक बड़ा तबका न्याय के लिए संघर्षरत है।

 

आवाज उठाना रास नहीं आया
सैनी ने कहा कि उन्होंने आज तक किसी वर्ग विशेष के खिलाफ न तो कोई अपशब्द बोला है और न ही किसी के हक छीनने की बात की है, उनका कसूर केवल इतना भर है कि उन्होंने आज तक अपने हकों से वंचित दलितों, पिछड़ों यहां तक कि सवर्ण जाति के उन गरीब लोगों की आवाज को उठाया है जिन्हें आज तक के शासक वर्ग ने रोजगार व विकास से वंचित रखा लेकिन यह आवाज उठाना कुछ लोगों को रास नहीं आया और उन्होंने मुझे निशाने पर ले लिया।

 

राज्यसभा की नहीं जरूरत
सैनी ने एक बार फिर ऊपरी सदन को निशाने पर लेते हुए कहा कि यह सदन शुरू में स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मान देने के लिए था लेकिन अब इस पर सरमाएदारों का कब्जा है और यह सदन प्रजातंत्र पर कुठाराघात है क्योंकि इसने जनता द्वारा चुने जाने वाली लोकसभा द्वारा पारित विकास के एजैंडे को अवरुद्ध किया है।