पति के खिलाफ कार्रवाई न होने पर पत्नी ने SP कार्यालय के बाहर दिया धरना (Pics)

10/1/2016 1:03:43 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): जज पति के खिलाफ दर्ज केस में कोई कार्रवाई न होने से नाराज महिला परिजनों समेत एस.पी. कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गई थी। महिला द्वारा धरना दिए जाने की सूचना मिलते ही प्रशासन के अधिकारियों में हड़कंप मच गया उन्होंने पुलिस भेजकर महिला को समझाने के काफी प्रयास किए लेकिन महिला अपने पति की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ी हुई थी। करीब डेढ़ घण्टा धरना देने के बाद महिला को यहां से घर भेजा दिया गया।

 

मिली जानकारी के अनुसार रोहतक के अम्बेडकर कॉलोनी की रहने वाली महिला अपने परिजनों के साथ रोहतक के लघु सचिवालय परिसर में पहुंची और धरने पर बैठ गई। महिला ने उसके साथ हो रहे अन्याय को लेकर यहां धरना दिया। महिला ने अपने पति के खिलाफ पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न करने के खिलाफ धरना दिया है। महिला अपने हाथ में शादी के फोटो और न्याय लिखी तख्ती लेकर बैठी रही। करीब डेढ़ घटे तक महिला यहां न्याय के लिए आवाज उठाती रही। 

 

पीड़िता का कहना है कि उसका पति उसे शादी के बाद पूरा मान-सम्मान नहीं दे रहा और उससे मारपीट करता है। महिला ने बताया कि सन 2000 में प्रदीप उसकी बुआ के घर पर किराए पर रहता था इसलिए प्रदीप का युवती के घर आना जाना हो गया। इसी दौरान युवती और प्रदीप की नजदीकियां बढ़ गई। युवती ने बताया कि एक दिन प्रदीप घर आया और उसे अकेला पा कर मौके का फायदा उठाकर 2002 में उसकी मर्जी के खिलाफ शारीरिक सम्बंध बनाए। जिसकी शिकायत शिवाजी कॉलोनी थाने में दर्ज करवाई। जिसके एवज में 2010 में प्रदीप के खिलाफ बलात्कार का मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया।

 

युवती का कहना है कि प्रदीप के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद कार्रवाई से बचने के  उसने सात जनवरी 2011 को आर्य समाज मंदिर दिल्ली में जज से शादी की, लेकिन शादी के बाद प्रदीप का रवैया बदल गया और उसे पत्नी की तरह नहीं रखा। युवती ने अपने पति प्रदीप पर आरोप लगाते हुए कहा कि शादी के बाद घर की बजाय प्रदीप उसे रेवाड़ी ले गया और उसे मानसिक रूप से परेशान करता रहा। युवती ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि 2 साल से पुलिस के चक्कर काट रही हूं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं दूसरी और पुलिस का कहना है कि मामला दहेज उत्पीड़न का है और मामले की जांच चल रही है। मामले की नियमानुसार तप्तीश की जा रही है।