PM मोदी दिलवाएंगे इस हरियाणवी छोरे को रिकॉर्ड का सबसे बड़ा सम्मान (Pics)

7/13/2016 5:54:19 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): रोहतक रेलवे रोड़ पर मोबाइल की दुकान चलाने वाले दीपक राठोड़ ने लिम्का बुक में अपना नाम दर्ज करवा दिया है। दीपक ने 30 MM उंची  8 MM चौड़ी दूध मथने वाली सबसे छोटी रई बनाई है, लेकिन गिनीज बुक में पैसे की कमी के चलते आवेदन नहीं कर पाया है। फिलहाल दीपक चाय की पत्ती से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर बनाकर 2017 की लिम्का बुक में अपना नाम दर्ज करवाने की तैयारी कर रहा है। 

 

मिली जानकारी के अनुसार इंदिरा कालोनी का रहने वाला दीपक राठोर रोहतक के रेलवे रोड़ पर मोबाइल की एक दुकान चलाता है। शुरू से ही मन में कुछ अलग करने की इच्छा थी और हमेशा कुछ अलग करने के प्रयास में जुटा रहता था। सबसे ज्यादा रूचि पेंटिंग में रही है।

 

आखिर उसने दुध मथने वाली सबसे छोटी रई बनाने का मन बनाया और आखिर इसे बनाने में कामयाब भी रहा। इस रई को बनाने में उसे महज 5 घण्टे का टाईम लगा और 30 MM उंचि और 8 MM चोड़ी रई तैयार कर दी। दिसंबर 2015 में उसने ये रई प्रदर्शित कर लिम्का बुक रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाने के लिए आवेदन किया, जोकि 2016 में स्वीकार किया गया और दीपक का नाम लिम्का बुक में दर्ज हो गया। 

 

दीपक का कहना है कि अब वह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चाय की पत्ती से चित्र तैयार कर रहा है और 2017 की लिम्का बुक रिकॉर्ड में इस चित्र के माध्यम से अपना नाम दर्ज करवाने के लिए आवेदन करेगा। साथ ही उसे यह भी मलाल है कि पैसे की कमी की वजह से गिनीज बुक में अपना आवेदन नहीं कर पाया। क्योंकि गिनीज बुक में आवेदन के लिए डेढ लाख रुपए देने होते हैं और वो उसके पास नहीं है। फिर भी कुछ नया करने की इच्छा ने उसे इस मुकाम तक पहुंचाया है और घर वालों ने इसके लिए काफी सहयोग किया है। 

 

वहीं, दीपक के माता पिता अपने बेटे की इस उपलब्धि पर काफी खुश हैं। उनका कहना है कि स्कूल के समय से ही दीपक पेंटिंग व अन्य कामों में लगा रहता था। वे उसे कहते थे कि बेटा पढ़ ले, लेकिन जब पेंटिंग में स्कूल में इनाम मिला था तो वे काफी खुश हुए और अब लिम्का बुक रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाकर रोशन किया हैं।