ट्रेनिंग के नाम पर फर्जी मियां-बीवी बनकर युवकों को बनाया बेवकूफ...रचा षड्यंत्र (Pics)

6/25/2016 11:44:52 AM

रोहतक: हरियाणा में एक युवक-युवती ने 10 लोगों को रेलवे ग्रुप डी की फर्जी भर्ती के जाल में फंसाकर एेसा षड्यंत्र रचा कि उनके भी होश उड़ गए। 

 

दरअशल हुआ यूं कि युवक-युवती ने फर्जी मियां-बीवी बनकर इन लोगों से 40 लाख रुपए की ठगी की है। आरोपियों ने षड्यंत्र रचकर वेबसाइट पर रोलनंबर दिखाए, नियुक्ति पत्र घर पर पहुंचे। इतना ही नहीं 10 युवकों को पटना और गाजियाबाद में ठहराकर 3 महीने तक ट्रेनिंग भी करवाई। फिर इनसे रोजाना ट्रेनें और उनके कोच गिनवाए गए। वहां पर देश के अन्य हिस्सों से भी युवा थे। बाद में जब नियुक्ति नहीं मिली तो फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। 

 

पीड़ितों के मुताबिक उनसे एक नौकरी के खाली फार्म पर हस्ताक्षर करवाए गए। रेलवे की एक वेबसाइट पर रोल नंबर दिखाया। नॉर्दर्न रेलवे द्वारा 24 नवंबर 2015 को जारी नियुक्ति-पत्र दिया। इसमें उन्हें 27 नवंबर 2015 से 7 दिसंबर 2015 तक दिल्ली के मालगोदाम जीएम के यहां रिपोर्ट करने के लिए कहा गया। बाद में युवकों को ट्रेनिंग के लिए नवंबर 2015 में 41 दिन पटना डेढ़ माह गाजियाबाद के लोनी में होटल में स्टे करवाया और रेलवे स्टेशन पर ट्रेनिंग कराई गई।

 

ट्रेनिंग के बाद भी नौकरी नहीं मिली तो पीड़ितों ने उक्त दोनों से तकाजा शुरू कर दिया। आरोपियों ने कहा कि सेटिंग से काम चल रहा है। लिहाजा किसी से कुछ कहे बिना इंतजार करो। काफी दिनों के बाद भी कोई रिस्पांस नहीं मिला तो पीड़ित अपना अप्वाइंटमेंट लेटर लेकर नॉर्दर्न रेलवे जीएम के दिल्ली स्थित ऑफिस में पहुंचे, जहां उनकी पोल खुल गई।