वीडियो में देखें, युवक को गिरफ्तार करने आई SIT को बनाया बंधक

4/26/2016 1:28:22 PM

रोहतक: वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के आवास पर हुई आगजनी के मामले में एक युवक को हिरासत में लेने गई एस.आई.टी. को रैनकपुरा गांव के ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। युवक व उसके परिवार वालों का आरोप है कि ये लोग बिना नम्बर की गाड़ी लेकर पहुंचे और आईकार्ड भी नहीं दिखाया, इसलिए इन्हें बंधक बनाया गया है। बंधक बनाने की घटना के बाद पुलिस विभाग के आलाधिकारी आर.ए.एफ. के जवानों को लेकर मौके पर पहुंचे जिसके बाद स्थिति और खराब हो गई। 

 

ग्रामीणों ने छतों पर ईंट व पत्थर एकत्रित करना शुरू कर दिए जिसके चलते आर.ए.एफ. के जवानों को पीछे हटना पड़ा। लगभग 3 घंटे बाद डी.एस.पी. ने आश्वासन दिया कि गांव की कमेटी से बातचीत करने के बाद ही किसी की गिरफ्तारी की जाएगी। इसके बाद ग्रामीणों ने एस.आई.टी. के सदस्यों छोड़ दिया।

 

जानकारी अनुसार प्रदेश के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के आवास पर जाट आंदोलन के दौरान हुई आगजनी व लूट के मामले की जांच कर रही एस.आई.टी. के 5 सदस्य रैनकपुरा के रहने वाले रविंद्र के घर पहुंचे और उसके भाई देवेंद्र की जगह रविंद्र को जबरन अपने साथ ले जाने लगे जिसका रविंद्र, उसकी पत्नी और मां ने विरोध किया। शोर-शराबे के बाद रैनकपुरा के ग्रामीण एकत्रित हो गए और एस.आई.टी. के पांचों सदस्यों को एक कमरे में बंधक बना लिया। इसके बाद डी.एस.पी. पवन शर्मा आर.ए.एफ. के जवानों को लेकर मौके पर पहुंचे जिससे ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने छतों पर ईंट व पत्थर जमा करने शुरू कर दिए। 

 

हालात बेकाबू होते देख डी.एस.पी. ने आर.ए.एफ. के जवानों को वापस भेज दिया। एस.आई.टी. के लगभग 3 घंटे बंधक रहने के बाद डी.एस.पी. बिजेंद्र मौके पर पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि गांव की कमेटी से बातचीत किए बिना किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी और पहले आरोपी से संबंधित तथ्य दिखाने के बाद ही ग्रामीण आरोपी को पुलिस को सौंपेंगे। इस आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने बंधक एस.आई.टी. के सदस्यों को छोड़ दिया। वहीं महिलाओं ने एस.आई.टी. पर कपड़े फाडऩे व मारपीट करने के आरोप भी लगाए हैं।