घाना की एम्बैसी से हाई व डिप्टी हाई कमिश्नर शव लेने पहुंचे

8/19/2019 2:07:28 PM

बहादुरगढ़: फुटबाल को किक लगाते वक्त हार्ट फेल होने से घाना देश के विदेशी छात्र की मौत के मामले में रविवार को घाना देश की एम्बैसी से घाना के हाई कमिश्नर व डिप्टी हाई कमिश्नर अपने दल के साथ बहादुरगढ़ पहुंच गए। यहां एम्बैसी की टीम ने सबसे पहले फुटबाल खेल रहे अन्य छात्रों से अतुल्ये इमानुएल आइनालागिटोर की मौत की घटना के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल की। उसके बाद टीम सिविल अस्पताल पहुंच गई जहां डाक्टरों ने उन्हें घटना व संभावित मौत के बारे में बताया। एम्बैंसी की टीम की उपस्थिति में ही डाक्टरों ने 2 डाक्टरों की टीम डा. संदीप वत्स व डा. सेठी तथा एक पुलिस अधिकारी पवन कुमार की मौजूदगी में वीडियोग्राफी के दौरान पोस्टमार्टम किया।

अब युवक के शव को एम्बैसी के माध्यम से उसके परिवार के पास भेजा जाएगा। परिवार के लोग घाना से भारत नहीं आ पाए। इस कारण जैसे ही एम्बैसी को खबर लगी तो हाई कमिश्नर व डिप्टी हाई कमिश्नर अपनी टीम के साथ बहादुरगढ़ पहुंच गए। इस मौके पर पी.डी.एम. निदेशक राजेश सूद ने बताया कि हाई कमिश्नर हैरिक व डिप्टी हाई कमिश्नर एंथनी को पूरी घटना की विस्तार से जानकारी दी गई है। पोस्टमार्टम उनकी देखरेख में हुआ है व छात्र के शव को उनके घर पहुंचाने की जिम्मेदारी भी पी.डी.एम. ही उठा रहा है। डाक्टरों की माने तो मौत का कारण हार्ट फैल ही लगता है पर पोस्टमार्टम की६ रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

काबिलेगौर है कि शहर से सटे गांव सराय औरंगाबाद स्थित पी.डी.एम. यूनिवॢसटी में फुटबाल खेलते वक्त एक विदेशी छात्र की मौत हो गई थी। मृतक के परिजनों के एम्बैसी के माध्यम से सूचना दी गई थी। मृतक पश्चिमी अफ्रीका के घाना गणराज्य का रहने वाला था। जानकारी अनुसार घाना गणराज्य मूल के बोलगतांग घाना निवासी अतुल्ये इमानुएल आइनालागिटोर जो कि पी.डी.एम. यूनिवॢसटी से बी.ए. इकोनोमिक्स ऑनर्स के सैकेंड ईयर का स्टूडैंट था। वह बहादुरगढ़ में ही रह रहा था। उसके साथ उसके कुछ अन्य सहपाठी जब यूनिवॢसटी के मैदान पर फुटबाल खेल रहे थे तो उसी दौरान किक लगाते वक्त विदेशी छात्र अतुल्य गिर गया और अचेत हो गया था। उसे तुरंत गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में ले जाया गया था, जहां जांच के दौरान डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

Isha