धान खरीद मामले में आज राज्यपाल से मिलेंगे कांग्रेस विधायक

11/26/2015 2:43:52 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा सांसद राजकुमार सैनी की जाटों पर की गई टिप्पणी पर कहा कि न तो मैं अभ्रद भाषा का इस्तेमाल करता हूं और न ही सुनता हूं। रोहतक में आज पूर्व सीएम ने बताया कि धान खरीद मामले में कांग्रेस विधायक कल चंडीगढ़ में राज्यपाल से मुलाकत करेंगे। कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने राजकुमार सैनी पर किसी भी प्रकार की टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा है कि हरियाणा में पंचायत चुनाव में देरी का मामला वे लोकसभा के शीतकालीन सत्र में उठाएंगे।

स्वतंत्रता सेनानी एवं पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पिता स्वर्गीय रणबीर सिंह हुड्डा की जयंती आज रोहतक में मनाई गई। आईएमटी चौक स्थित उनके समाधि स्थल पर प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इस प्रार्थना सभा में विभिन्न संप्रदायों, सामाजिक, धार्मिक व राजनीतिक समुदायों के व्यक्तियों ने शिरकत की। प्रार्थना में भाग लेने के लिए पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा व कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी पहुंचे। प्रार्थना सभा में स्वतंत्रता सेनानी रणबीर सिंह हुड्डा को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। हरियाणा विधानसभा के पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा भी इस मौके पर मौजूद थे। 

पत्रकारों से बातचीत में पूर्व सीएम ने विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय प्रकट की। भाजपा सांसद राजकुमार सैनी की जाटों के प्रति की जा रही टिप्पणी पर हुड्डा ने सिर्फ इतना कहा कि न तो मैं अभद्र भाषा बोलता हूं और न ही सुनता हूं। दरअसल,राजकुमार सैनी खुलकर जाट आरक्षण का विरोध कर रहे हैं और कल तो सोनीपत में एक समारोह में उन्होंने जाटों को गाली तक दे डाली थी। हालांकि बाद में मीडिया के कैमरे देखकर वे थोड़ा संभले और बात बदल डाली। इसी पर हुड्डा की यह प्रतिक्रिया आई है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने धान खरीद में घोटाले का आरोप लगाया और कहा कि धान खरीद मामले को लेकर कांग्रेस विधायक 27 नवंबर को चंडीगढ़ में राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेंगे।

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने पंचायत चुनाव में देरी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि सरकार को सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल करना चाहिए। वे संसद के शीतकालीन सत्र में पंचायत चुनाव में देरी का मुद्दा उठाएंगे। इसके अलावा दीपेंद्र हुड्डा ने बिजली दरों में बढ़ोतरी पर भी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि हरियाणा में अन्य प्रदेशों से बिजली महंगी है। उन्होंने कांग्रेस सरकार के शासनकाल के दौरान मंजूर हुए प्रोजेक्ट पूरे होने पर भी सरकार को कोसा। दीपेंद्र हुड्डा ने राजकुमार सैनी के मुद्दे पर कहा कि वे इस पर प्रतिक्रिया के लायक ही नहीं समझते।