झूठी शान के लिए बेटियों की हत्या करना शर्मनाक : सुमन

8/10/2018 9:03:59 AM

रोहतक(ब्यूरो): हरियाणा राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष प्रतिभा सुमन ने कहा कि  समाज में मानवता के नाम पर झूठी शान के लिए अपनी बेटियों की हत्या करवाना जैसी घटना को अंजाम देना शर्मनाक है। इसके लिए महिला आयोग दोषियों को जल्द गिरफ्तार करके उनके खिलाफ कड़ी सजा की मांग करता है। उन्होंने कहा कि जिस तरह सरकार ने 12 साल तक की बेटियों की सुरक्षा के लिए बेहतर कानून बनाया है, उसी तर्ज पर आयोग इस तरह की हत्या करने वालों के खिलाफ भी कानून बनाने की सिफारिश करेगा। वह वीरवार को पी.जी.आई. का दौरा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रही थी। 

उन्होंने आयोग की अध्यक्षा, बेटी, मां और एक महिला होने के नाते ममता के शव को उनके परिजनों को न सौंपने का भी अनुरोध किया और कहा कि जो समाज में झूठी शान के नाम पर हत्या करवाते हैं, उन्हें अंतिम संस्कार करने का भी हक नहीं होना चाहिए। मृतका का अंतिम संस्कार पुलिस प्रशासन अपनी देखरेख में करवाए। उन्होंने शहीद सब-इंस्पैक्टर नरेंद्र के परिवार के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुए कहा कि एक महिला की सुरक्षा में नरेंद्र कुमार ने अपनी शहादत दी है। 

सरकार को पीड़ित परिवार के प्रति विशेष संवेदना रखते हुए उनके आश्रितों की भरपूर सहायता करनी चाहिए। उन्होंने नरेंद्र कुमार की पत्नी मीनू, पुत्री खुशबू व पुत्र वीशु के साथ बातचीत की और उनको गले लगकर ढांढस बंधाया। इससे पूर्व प्रतिभा सुमन ने पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा से घटना के बारे में जानकारी ली और आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
 

Rakhi Yadav