पीलिया के मरीजों की संख्या 30 फीसदी बढ़ी

7/20/2018 10:33:48 AM

रोहतक(मैनपाल): शहर में गंदी पेयजल सप्लाई लोगों को बीमार कर रही है। अस्पताल में पीलिया के मरीजों की संख्या में 30 फीसदी की अतिरिक्त बढ़ौतरी हुई है। अधिकारी इस समस्या का हल करने में पूरी तरह से फेल साबित हुए हैं। लोगों में प्रशासनिक अधिकारी के प्रति गहर रोष बना हुआ है। शिकायतों से रजिस्टर अटे पड़े हैं, गंदे पेयजल की सप्लाई को लेकर सड़क जाम व प्रदर्शन आम बात हो गई है। ओल्ट सिटी में पेयजल सप्लाई को लेकर हाहाकार मचा है। 

कहीं पानी नहीं आ रहा तो कहीं इतना गंदा पानी कि पी नहीं सकते। बरसात को मौसम में समस्या दोगुनी हो गई है। गंदा पानी और उमस भरी गर्मी ने लोगों को बीमार कर दिया है। पीलिया समेत पेट से जुड़ी बीमारियों पर लोगों का अतिरिक्त आॢथक खर्च बढ़ गया है। सामान्य अस्पताल की ओ.पी.डी. 1600 मरीज के पार पहुंच गई है, 2 दिनों में ही सर्दी-बुखार के मरीजों में इजाफा हुआ है। 

मैडीसन विभाग की 300 मरीज ओ.पी.डी. में लगभग 75 फीसदी मरीज उल्टी-दस्त और बुखार के हैं। इसमें पी.जी.आई.एम.एस., गैर सरकारी अस्पताल व नॄसग होम का डाटा शामिल नहीं किया गया है। सूत्र बताते हैं कि प्राइवेट अस्पताल भी उल्टी दस्त व बुखार के मरीजों से भरे पड़े हैं।

 


 


 


 

Rakhi Yadav