कामाख्या-भगत की कोठी साप्ताहिक के आज से लगेंगे सतनाली में ब्रेक

2/10/2019 12:15:20 PM

सतनाली मंडी(मनोज): सतनाली स्टेशन पर आज से गाड़ी संख्या 15623-24 कामाख्या-भगत की कोठी साप्ताहिक एक्सप्रैस का ठहराव होगा। गाड़ी के आगमन पर स्टेशन पर सतनाली रेल संघर्ष समिति, ग्राम पंचायत एवं क्षेत्रवासियों द्वारा स्वागत समारोह का आयोजन किया जाएगा जिसमें क्षेत्र के सांसद चौ. धर्मबीर सिंह मुख्य अतिथि होंगे। सूत्रों के अनुसार कार्यक्रम में बीकानेर मंडल के सीनियर डी.सी.एम. व अन्य अधिकारियों के भी पहुंचने की संभावना है। 

कामाख्या से चलकर दोपहर 1.33 पर पहुंचेगी सतनाली
गाड़ी संख्या 15624 कामाख्या-भगत की कोठी साप्ताहिक एक्सप्रैस कामाख्या से प्रत्येक शुक्रवार को सायं 5.15 पर रवाना होकर कोकराझार, न्यू जलपाईगुड़ी, कटिहार, बेगुसराय, पटना, वाराणसी, फैजाबाद, लखनऊ, मुरादाबाद, गाजियाबाद होते हुए रविवार को सुबह 9.50 पर दिल्ली जं. और दोपहर 1.33 पर सतनाली और सादुलपुर, डेगाना, जोधपुर होते हुए रात 8 बजे भगत की कोठी पहुंचेगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 15623 भगत की कोठी-कामाख्या एक्सप्रैस प्रत्येक मंगलवार को सायं 4 बजे भगत की कोठी से रवाना होकर अर्धरात्रि 12:33 पर बुधवार को सतनाली पहुंचेगी और इसी रास्ते से गुरुवार रात्रि 11:05 पर कामाख्या पहुंचेगी।  

लंबे समय से की जा रही थी  ठहराव की मांग    
सतनाली रेल संघर्ष समिति के प्रधान दीवान सिंह शेखावत ने बताया कि समिति, क्षेत्रवासी व दैनिक रेलयात्री संघ (रेवाड़ी से लोहारू) सैक्शन काफी लंबे समय से सतनाली में 22471-72 बीकानेर इंटीसिटी व 15623-24 कामाख्या-भगत की कोठी साप्ताहिक एक्सप्रैस के ठहराव का प्रयास कर रही थी। इन गाडिय़ों के ठहराव व अन्य मांगों के लिए क्षेत्रवासियों ने सतनाली स्टेशन पर सांकेतिक धरना भी दिया था। उन्होंने कहा की कामाख्या साप्ताहिक के ठहराव को मंजूरी मिलने से क्षेत्र में खुशी की लहर है, वहीं इन गाडिय़ों के ठहराव को बीकानेर मंडल द्वारा औचित्यपूर्ण ठहराए जाने के बाद भी अभी तक बीकानेर इंटरसिटी का ठहराव नहीं देने से क्षेत्रवासियों में रोष भी व्याप्त है।  

Deepak Paul