मामूली कहासुनी में युवक की हत्या, 3 हिरासत में

7/15/2019 1:23:15 PM

सांपला (सोनू): सांपला के हाई स्कूल स्थित स्टेडियम में एक युवक की तेजधार हथियार से हमला कर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि वाल्मीकि कालोनी में युवक के साथ मामूली कहासुनी हो गई थी और इसी के चलते वारदात को अंजाम दिया गया है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पी.जी.आई. के शवगृह भिजवा दिया। साथ ही पुलिस ने 3 युवकों को भी हिरासत में लिया है। पुलिस युवकों से पूछताछ कर रही है। 

पुलिस के अनुसार रविवार सुबह हाई स्कूल स्थित स्टेडियम में संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवक का शव पड़ा मिला। युवक के शरीर पर तेजधार हथियार के निशान थे। इसी दौरान सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया। मृतक की जेब से मिले कागजातों के आधार पर शव की शिनाख्त मिठान पाना निवासी सिकंदर के रूप में हुई। पुलिस ने घटना की जानकारी मृतक के परिजनों को दी। सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे और शव की शिनाख्त की। 

परिजनों ने पुलिस को बताया कि वाल्मीकि कालोनी के कुछ युवकों के साथ सिकंदर की कहासुनी हुई थी और इसी के चलते सिकंदर की तेजधार हथियार से हत्या की गई है। इसके बाद पुलिस वाल्मीकि कालोनी पहुंची और 3 युवकों को हिरासत में लिया। पूछताछ के दौरान युवकों ने पुलिस को बताया कि सिकंदर शराब पीकर कालोनी के कुछ युवकों के साथ झगड़ा कर रहा था और आपस में मारपीट भी हुई थी। पुलिस ने इस संबंध में मृतक के परिजनों की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। साथ ही पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए संबंधित स्थानों पर दबिश दे रही है लेकिन अभी तक आरोपियों के बारे में कोई सुराग नहीं मिला है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

डी.एस.पी. व एफ.एस.एल. की टीम ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया और इस संबंध में जरूरी तथ्य एकत्रित किए। पुलिस मामले की गहनता से जांच पड़ताल कर रही है। बताया जाता है कि  करीब 6 साल पहले  मृतक की पत्नी की मौत हो चुकी है और मृतक के पास फिलहाल 2 लड़के हैं जो मृतक की बहन के पास रह रहे हैं। पूरे मामले को लेकर सांपला थाना प्रभारी कुलबीर सिंह का कहना है कि मृतक के भाई के बयान पर 2 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। जल्दी ही दोनों आरोपियों को काबू कर लिया जाएगा। शुरूआती जांच में लग रहा है कि युवक की तेजधार हथियार से हत्या करी गई है।

सूत्रों की मानें तो सांपला पुलिस ने हत्या करने वाले एक और मुख्यारोपी को काबू करने में सफलता प्राप्त की है। बताया जाता है कि आरोपी को सांपला पुलिस ने घटना के थोड़ी देर बाद ही सांपला बस स्टैंड से काबू किया है। हालांकि आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है लेकिन बताया जा रहा है कि आरोपी हत्या करने के बाद मुंबई जाने की फिराक में सांपला बस स्टैंड पर पहुंचकर बस में बैठा था।

Edited By

Naveen Dalal