सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत इंडेन बाटलिंग प्लांट में की आग लगने की मॉकड्रिल

4/20/2019 1:24:03 PM

घरौंडा(टिक्कू): सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत इन्डेन बाटलिंग प्लांट में आग लगने की मॉक ड्रिल की गई। प्लांट में सायरन गूंजते ही दमकल टीम और कर्मचारी अलर्ट हो गए और आपात स्थिति में किए जाने वाले सभी सुरक्षा इंतजाम एक्शन मोड़ में आ गए। गैस प्लांट में हुई आगजनी की सूचना पानीपत रिफाइनरी व घरौंडा फायर ब्रिगेड को भी दी गई । मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने तेजी के साथ कार्रवाई करते हुए आग पर काबू कर पाया। उन्होंने बताया कि इस तरह की ड्रिल से प्लांट में काम कर रहे कर्मचारियों व अन्य लोगों को भी आगजनी के खतरे से निपटने की जानकारी मिलती है।

कोहंड असंध मार्ग पर गुढा गांव के पास स्थित इन्डेन के एल.पी.जी. बाटलिंग प्लांट में आग लगने की सूचना से हड़कम्प मच गया। प्लांट में लगा सायरन गूंजने से रैस्क्यू टीम ने तेजी के साथ अपना कार्य शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर पानीपत रिफाइनरी व फायर ब्रिगेड घरौंडा से अग्निशमन गाडिय़ां गैस प्लांट पहुंचीं। चंद ही मिनटों में दमकल टीम ने फायर स्पॉट को चिन्हित करते हुए पानी की बौछार शुरू कर दी। स्थिति पर काबू होने के बाद अधिकारियों ने बताया कि यह एक फायर मॉक ड्रिल थी ।

प्लांट में जी.एम. विशाल उडिय़ा ने कहा कि 14 अप्रैल से 20 अप्रैल तक क पनी सुरक्षा सप्ताह मना रही है। उन्होंने कहा कि सुबह 11 बजे मॉक ड्रिल शुरू की गई थी और उम्मीद के अनुसार रिफाइनरी व घरौंडा दमकल विभाग की टीम का रिस्पांस टाइम सही रहा है। इसलिए यहां की सुरक्षा व्यवस्था कम्पनी निरंतर जांचती है। मॉक ड्रिल के बाद जी.एम. ने प्लांट के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ मीटिंग की और बचाव में राहत कार्यों में आई  किसी भी तरह की दिक्कत के बारे में पूछा। इस मौके पर जयपाल सिंह नेगी, नवीन मुखीजा, रवि दुआ, प्रवीन अरोड़ा, धीरज, रेशमा सिंह व अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।  

kamal