पिछले 2 साल से सलारा मोहल्लावासी गंदी पेयजल सप्लाई से परेशान

1/12/2019 3:20:55 PM

रोहतक: सलारा मोहल्ला पिछले कई दिनों से गंदी पेयजल सप्लाई से परेशान है। नगरवासियों ने शहर की नई सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि अगर पानी की समस्या का समाधान नहीं किया गया तो जल्द ही बड़ा आंदोलन छेड़ा जाएगा। यह बात शुक्रवार को अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति और भारत की जनवादी नौजवान सभा द्वारा मौके पर पीने का गंदा पानी दिखाते हुए कही। उन्होंने सलारा मोहल्ले में दूषित पानी की समस्या से जूझ रहे मोहल्ला वासियों से मुलाकात की। मोहल्ला वासियों ने बताया कि वे पिछले 2 साल से इस समस्या से जूझ रहे हैं।

पिछले 6 महीने से पानी बिल्कुल गंदा आ रहा है, पानी इतना ज्यादा गंदा है कि दूर से ही बदबू आती है। यह पानी इस्तेमाल करने से मोहल्लावासी बीमार हो रहे हैं। पानी एक दिन छोड़कर दूसरे दिन सुबह 3.30 बजे आता है, इस वक्त सॢदयों में पानी भरना बीमार होने जैसा होता है। रोष व्यक्त करने वालों में राज्य महासचिव सविता, भारत की जनवादी नौजवान सभा के राज्य महासचिव संदीप सिंह व बलजीत सिंह, मदन लाल, लाजपत राय बत्रा, किशन लाल, पुष्पा, कृष्णा, रंजना, संतोष, डिम्पल, डिम्पी, अशोक वधवा, सुनीता, संध्या, विपिन मग्गु, रिंकू ढल, सुभाष बत्रा, राजेश शर्मा, हरीश नागपाल, हनी वधवा, गौतम ढल, बॉबी खुराना, भगवान देवी आदि उपस्थित रहे ।
 

अधिकारी सुनते नहीं, खरीद कर पीते हैं पानी
मोहल्लावासी लाजपत राय बत्तरा, किशनलाल, पुष्पा, कृष्णा, रंजना, संतोष, डिम्पल, डिम्पी, अशोक वधवा, सुनीता, संध्या ने बताया कि बार-बार प्रशासन से शिकायत करने के बावजूद भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। मोहल्लावासी पीने का पानी व अन्य जरूरतों के लिए पानी खरीदने के लिए मजबूर हो रहे हैं।

यह बेहद शर्मनाक : सांगवान
मौके पर पहुंची जनवादी महिला समिति की पूर्व राष्ट्रीय महासचिव जगमति सांगवान ने कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि आजादी के 70 साल बाद भी लोग साफ पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिले की विभिन्न कालोनियों तथा गांवों में आज साफ पेयजल की सबसे बड़ी किल्लत है। अगर प्रशासन ने जल्द ही इस समस्या का समाधान नहीं किया तो बड़ा आंदोलन छेड़ा जाएगा। मोहल्ला वासियों ने हाथ में गंदे पानी की बोतलें लेकर अपना रोष व्यक्त किया।

Deepak Paul