चिंता करने की जरूरत नहीं, मैं बैठा हूं : ग्रोवर

2/12/2019 12:43:49 PM

रोहतक: रेलवे एलिवेटिड ट्रैक की जद में आने वाले दुकान व मकान मालिकों ने सोमवार को फिर रोष प्रकट किया, जिन्हें मनाने के लिए सोमवार सायं सहकारिता राज्यमंत्री मनीष ग्रोवर पहुंचे। उन्होंने जाते ही दुकानदारों व मकान मालिकों को आश्वासन दिया कि ङ्क्षचता करने की जरूरत नहीं है, मैं बैठा हूं। मीडिया के सामने सारी बातें नहीं खोल सकता, सब्र रखो लेकिन दुकानदार व मकान मालिक संतुष्ट नजर नहीं आए, हालांकि उन्होंने मंत्री की बात पर विरोध भी नहीं जताया, लेकिन अंदर ही अंदर उनके सब्र का बांध टूटने की कगार पर पहुंच चुका है।

ज्ञात रहे कि रोहतक-गोहाना लाइन में बनने वाले एलिवेटिड रेलवे ट्रैक को लेकर काम चल रहा है और उसकी जद में आने वाले दुकान व मकानों को तोडऩे के लिए रेलवे विभाग ने करीब 9 माह पहले नोटिस थमाया था। इसके बाद भी 3 बार नोटिस दिया गया, लेकिन दुकानदारों ने दुकानों को खाली नहीं किया और मकानों को भी नहीं तोड़ा। पिछले दिनों रेलवे के अधिकारियों ने जे.सी.बी. की सहायता से उस समय मकानों के छज्जों को तोडऩा शुरू कर दिया, जिस समय लोग अंदर ही बैठे हुए थे। ऐसे में लोगों ने इसका विरोध किया, जिसके बाद रेलवे की तरफ से आर.पी.एफ. को तैनात किया गया था। बाद में तहसीलदार ने पहुंचकर समझौता करवाया और लोगों ने एक सप्ताह का समय मांगा था। मांगा गया एक सप्ताह का समय भी समाप्त होने वाला है, लेकिन अभी तक न तो मकानों के छज्जे टूटे और न ही दुकानदारों को दुकान मिली।

सोमवार को मंत्री मनीष ग्रोवर लोगों के बीच गए, जहां भाजपा पार्षद राधेश्याम ढल ने लोगों की बात रखी। मंत्री ने आश्वासन दिया कि दुकानदारों को उचित जगह दुकान दी जाएगी, ङ्क्षचता करने की जरूरत नहीं है। मीडिया के सामने सारी बातें नहीं बता सकते, सब्र रखना होगा। उन्होंने फाइल कैबिनेट में भेज रखी है और वहां से साइन करवाकर जल्द ही दुकान अलाट कर दी जाएगी। जिन मकानों के छज्जे टूटने हैं, उन्हें स्वयं ही तोडऩा शुरू कर दें। जब तक दूसरी जगह जमीन नहीं मिलती, तब तक रेलवे अधिकारियों से बात करके दुकानदारों को और समय दिलवाया जाएगा। हालांकि लोगों के अंदर का गुस्सा बढ़ रहा है, लेकिन मंत्री के आश्वासन पर वह खामोश रहे। अब ऐसा लगता है कि अगर जल्द ही दुकान नहीं मिली तो उनके अंदर का आक्रोश फूट पड़ेगा। इस मौके पर गांधी कैम्प के सैंकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे। 

Deepak Paul