विवाहिता की मौत के मामले में एक गिरफ्तार

7/21/2019 1:58:12 PM

झज्जर: झज्जर पुलिस की एक टीम ने दहेज की मांग को लेकर विवाहिता की मौत के मामले में मृतका के आरोपी पति को गिरफ्तार किया गया है। थाना प्रबन्धक बेरी निरीक्षक जय भगवान ने बताया कि कृष्ण कुमार निवासी गांव कोयलपुर जिला झज्जर ने दरखास्त देते हुए बताया था कि उसने अपनी लड़की पूनम की शादी दिसम्बर 2016 में संदीप पुत्र जयपाल निवासी ढाणी छूछकवास के साथ की थी। शादी के कुछ दिन बाद से ही उनकी बेटी को दहेज के लिए प्रताडि़त किया जाने लगा। दहेज की मांग को लेकर उसकी लड़की के साथ दुव्र्यवहार करते हुए बार-बार उसके दामाद संदीप व संदीप की मां द्वारा मानसिक एवं शारीरिक रूप से लगातार प्रताडि़त किया जाने लगा। 

18 जुलाई 2019 को उसके दामाद ने फोन करके बताया कि उसकी बेटी ने कोई जहरीला पदार्थ खा लिया है। जिसे उपचार के लिए पी.जी.आई.एम.एस. रोहतक दाखिल करवाया गया है। सूचना पर वह परिवार सहित पी.जी.आई.एम.एस. रोहतक पहुंचा। जहां उपचाराधीन उसकी लड़की ने बताया कि उसके पति व उसकी सास ने मिलकर जबरदस्ती उसे कोई जहरीली चीज पिलाई है जिसके बाद उपचार के दौरान उसकी बेटी की मौत हो गई। 

शिकायत पर स्थानीय पुलिस द्वारा थाना बेरी में आरोपियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया। पकड़े गए आरोपी संदीप पुत्र जयपाल निवासी ढाणी छुछकवास जिला झज्जर को गुप्त सूचना के आधार पर गांव मारौत के एरिया से गिरफ्तार किया गया। आरोपी को अदालत झज्जर में पेश किया गया। माननीय अदालत से आरोपी को पूछताछ के लिए एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

Isha