ओमप्रकाश चौटाला आतंकी नहीं हैं : दुष्यंत

10/30/2015 5:22:45 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला ने पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला की पैरोल को लेकर छिड़ी बहस पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पैरोल मांगना मौलिक अधिकार है और कानूनी प्रावधान के तहत ही पैरोल मांगी गई थी। उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात को भी सिरे से नकार दिया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि रॉबर्ड वाड्रा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा के षड्यंत्र का शिकार ओमप्रकाश चौटाला हो गए।

हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला की पैरोल को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और एलजी नजीब जंग के बीच बहस छिड़ी हुई है। दरअसल, ओमप्रकाश चौटाला को भ्रष्टाचार के एक मामले में दस साल की सजा हुई है और वे फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं। ओमप्रकाश चौटाला की पैरोल को लेकर छिड़ी बहस का जवाब सिलसिलेवार आज उनके पौत्र एवं हिसार से इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला ने दिया। दुष्यंत चौटाला ने बताया कि सर्वप्रथम उनके दादा ओमप्रकाश चौटाला को तिहाड़ जेल से बठिंडा की जेल शिफ्ट करने के लिए उनकी दादी की ओर से प्रार्थना पत्र दिया गया था। इस प्रार्थना पत्र में कहा गया था कि चूंकि उनकी उम्र ज्यादा है और उन्हें ओमप्रकाश चौटाला से मिलने के लिए तिहाड़ जेल जाना पड़ता है, जो उनके घर तेजा खेड़ा से दूर हैं। इसलिए ओमप्रकाश चौटाला को बंठिडा शिफ्ट किया जाए। 
 दुष्यंत चौटाला ने कहा कि फिलहाल ओमप्रकाश चौटाला की पैरोल को लेकर जो बहस चल रही है, उसमें उनका नाम भी घसीटा गया। यह कहा गया कि वे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मिले हैं, जो सरासर गलत है। इनेलो सांसद ने कहा कि पैरोल मांगना मौलिक अधिकार है और कानूनी प्रावधान के तहत ही पैरोल मांगी गई थी। ऐसे में विपक्ष बेबुनियाद बहस कर उनसे मौलिक अधिकार नहीं छीन सकता।
दुष्यंत चौटाला ने तो यहां तक कहा कि तिहाड़ जेल से पिछले दिनों एक आतंकी को अमृतसर जेल शिफ्ट किया गया था और ओमप्रकाश चौटाला तो आतंकी भी नहीं हैं। वे तो रॉबर्ट वाड्रा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा की साजिश का शिकार हो गए। इनेलो सांसद ने कहा कि इस मामले को लेकर भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी मिलीभगत के आरोप लगा रही हैं, जो सही नहीं हैं। उन्होंने मीडिया पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मीडिया भी बेवजह ही डिबेट कर रही है और उनके परिवार से इस बारे में कभी पूछा ही नहीं गया।
इसके अलावा दुष्यंत चौटाला ने एक नवंबर की रैली का जिक्र करते हुए ऐतिहासिक होने का दावा किया। इसी के साथ उन्होंने कांग्रेस और भाजपा को चुनौती दी कि वे रोहतक के ही मैदान पर रैली कर दिखाएं, उन्हें अपनी औकात का पता चल जाएगा। इनेलो सांसद ने बताया कि एक नवंबर की रोहतक रैली में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला और जनता दल यूनाइटिड के प्रमुख शरद यादव आएंगे।