सावधान ! सोशल मीडिया पर हैं पुलिस की नजरें

12/13/2018 12:41:56 PM

रोहतक: रोहतक पुलिस ने आगामी नगर निगम चुनाव को लेकर पूरी तरह से सजग होने का दावा ठोका है। रोहतक के लोगों द्वारा किसी प्रकार का भड़काऊ भाषण, संदेश या जाति विशेष के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने पर अब पुलिस सख्त हो गई है व ऐसा करने वाले पर पुलिस कार्रवाई की जाएगी और केस दर्ज किया जाएगा। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि नगर निगम चुनाव को देखते हुए पुलिस की खुफिया टीम शांतिपूर्वक चुनाव के लिए बाहरी और आपराधिक रिकार्ड वाले व्यक्तियों की निगरानी कर रही है और सोशल मीडिया टीम लोगों द्वारा पोस्ट किए जा रहे संदेशों व वीडियो पर नजर बनाए हुए है।

किसी भी व्यक्ति द्वारा सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक व जाति विशेष के बारे में संदेश पोस्ट करने व कमैंट करने पर केस दर्ज किया जाएगा। किसी भी ग्रुप में आपत्तिजनक पोस्ट करने पर एडमिन व पोस्ट करने वाले मैम्बर के खिलाफ उसी समय मुकद्दमा दर्ज कर दिया जाएगा। पुलिस ने चुनाव के दौरान अफवाह रोकने के लिए कड़े इंतजाम किए हैं। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि झूठे, आपत्तिजनक और जाति विशेष पर संदेश भेजने पर सजा का प्रावधान है।

इस सम्बन्ध में सभी थाना प्रभारियों को इस प्रकार की सूचना मिलने पर तुरंत केस दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं। चुनाव को शांतिपूर्वक करवाने के लिए पुलिस ने आमजन से भी सहयोग और अफवाहों से सावधान रहने की अपील की है। पुलिस के हो रहे दावे फेल रोहतक पुलिस जहां सोशल मीडिया पर भडकाऊ पोस्ट करने वालों पर लगाम कसने की बात कर रही है, कुछ दिन पहले एक जाति विशेष के नाम को बदनाम कर लगाए गए पोस्टरों के मामले का खुलासा भी नहीं कर पाई है। पुलिस के नुमाइंदे आज तक भी इसका पता नहीं लगा पाए हैं कि बदनीयती से वे पोस्टर लगाने वाले कौन लोग थे। बता दें कि इन पोस्टर्स में सत्तारूढ़ भाजपा के उम्मीदवार को वोट नहीं करने की अपील की गई थी।

Deepak Paul