पुलिस अधिकारी मर्डर और सुसाइड केस- हेडकांस्टेबल को राजकीय सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई

1/21/2016 9:14:59 AM

रोहतक: हरियाणा पुलिस के दो अधिकारियों में मंगलवार रात को किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। कहासुनी इतनी बढ़ गई कि एएसआई रोहतास ने हेडकांस्टेबल संजय की गोली मार कर हत्या कर दी और बाद में खुद भी सुसाइड कर लिया। वहीं इस मामले में पुलिस विभाग कुछ भी कहने से बच रहा है। हरियाणा पुलिस ने एक हेड कांस्टेबल की हत्या किए जाने की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया है।

रोहतक के पुलिस अधीक्षक शशांक आनंद ने बताया, ‘‘दुखद घटना की जांच के लिए डीएसपी मुख्यालय के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया है।’’ एसआईटी टीम यह जांच करेगी कि आखिर यह घटना क्यों हुई। असली हत्यारा कौन है। रोहतास ने ही एसआई के रिवाल्वर से हत्या की है या कोई तीसरा भी है। वहीं, विभागीय जांच में यह शामिल किया जाएगा कि 17 जनवरी को झगड़े के बाद आखिर कर्मचारियों के बीच समझौता क्यों नहीं हुआ।

एसपी ने परिजनों को यहां तक कहा कि पुलिस विभाग को ही अपने अंदर झांकने की जरूरत है। ऐसी घटना से तो पब्लिक का पुलिस से ही विश्वास उठ जाएगा। एसपी ने कहा कि पुलिस को हथियार सुरक्षा के लिए दिए जाते हैं, न कि अपनों का ही खून बहाने के लिए। वहीं संजय का राजकीय सम्मान के साथ बुधवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया। दूसरी ओर संजय के परिजनों ने मांग की है कि इस मामले की सीबीआई जांच करवाई जाए व उसे शहीद का दर्जा दे उचित मदद व नौकरी की मांग की है।